लाइव टीवी

निकाय चुनाव से पहले BJP ने राजस्थान की गहलोत सरकार पर लगाए ये 16 गंभीर आरोप

News18 Rajasthan
Updated: November 14, 2019, 12:08 PM IST
निकाय चुनाव से पहले BJP ने राजस्थान की गहलोत सरकार पर लगाए ये 16 गंभीर आरोप
बीजेपी ने 16 बिन्दुओं का एक आरोप पत्र जारी किया है.

प्रदेश की कांग्रेस सरकार (Congress Government) के खिलाफ राजस्थान में 49 निकाय चुनावों में मतदान होने से पहले बीजेपी (BJP) ने 16 बिन्दुओं का एक आरोप पत्र (Arop Patra) जारी किया है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में 49 निकाय चुनावों में मतदान होने से पहले बीजेपी (BJP) ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार (Congress Government) के खिलाफ 16 बिन्दुओं का एक आरोप पत्र (Arop Patra) जारी किया है. बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय पर जयपुर सांसद रामचरण बोहरा (Ramcharan Bohra), महामंत्री बीरमदेव सिंह समेत पार्टी के अन्य पदाधिकारियों ने यह अरोप पत्र जारी किया. इस आरोप पत्र में शामिल बिन्दुओं में कांग्रेस सरकार में कानून व्यवस्था बिगड़ने का भी आरोप लगाया गया है. जिसमें इस साल में पिछले साल की अपेक्षा 42 हजार अधिक मुकदमे दर्ज होने की बात कही गई है. वहीं कांग्रेस के दो धड़ों में बंटे होने का आरोप भी बीजेपी की ओर से लगाया गया है.

बेरोजगारी भत्ता, पेट्रोल पर सेस और स्टेट हाईवे पर टोल 
बीजेपी के इस आरोप पत्र में केन्द्र के 5 प्रतिशत मंहगाई भत्ता दिए जाने के बाद भी प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों को नहीं दिए जाने का आरोप लगाया है. वहीं इस पत्र में किसानों की कर्ज माफी, बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता नहीं देने, पेट्रोल-डीजल पर सेस 4 फीसदी बढ़ाने, स्टेट हाईवे पर निजी वाहनों पर टोल टैक्स फिर से लगाने के आरोप भी शामिल हैं.

निकाय चुनावों में सरकारी कर्मचारियों को डराने का मुद्दा भी

जयपुर सांसद रामचरण बोहरा ने बताया कि भामाशाह योजना में लापरवाही बरतने, प्रदेश में साम्प्रदायिक तनाव बढ़ने, निकायों में सफाई-बिजली व्यवस्था चरमराने, निकाय चुनावों में सरकारी कर्मचारियों को डराने धमकाना का मुद्दा भी इस आरोप पत्र में रखा गया है. आरोप पत्र में निकाय चुनाव प्रक्रिया पर भी सवाल उठाए गए है. जिसमें मतगणना के बाद सभापति चुनाव सात दिन बाद करवाने को लेकर आरोप लगाए हैं. किसानों की बिजली का बिल फिर से शुरू किए जाने समेत कुल 16 गंभीर आरोप कांग्रेस सरकार पर लगाए गए हैं.

ये भी पढ़ें-
कांग्रेस विधायकों ने यहां गुजारे 6 दिन,जमकर उठाया लग्जरी रिसॉर्ट का लुत्फबच्चों के लिए स्पेशल गिफ्ट, मुफ्त फिल्म तथा मेट्रो का सफर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 12:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर