राजस्थान के दिग्गज नेता घनश्याम तिवाड़ी ने BJP छोड़ी, अमित शाह को भेजा इस्तीफा
Jaipur News in Hindi

राजस्थान के दिग्गज नेता घनश्याम तिवाड़ी ने BJP छोड़ी, अमित शाह को भेजा इस्तीफा
घनश्याम तिवाड़ी ने राजस्थान में बीजेपी की राह मुश्किल कर दी है

राजस्थान के वरिष्ठ बीजेपी नेता और जयपुर (सांगानेर) विधायक घनश्याम तिवाड़ी ने अलग पार्टी बनाने के साथ ही अब बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को अपना इस्तीफा भेज दिया है.

  • Share this:
राजस्थान के दिग्गज बीजेपी नेता और जयपुर (सांगानेर) के  विधायक घनश्याम तिवाड़ी ने पार्टी छोड़ दी है. उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को अपना इस्तीफा भेज दिया है. जयपुर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए इसकी जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी छोड़ने का उन्हें अत्यंत दुख है. भारत वाहिनी पार्टी के गठन के बाद तिवाड़ी पहली बार मीडिया से बातचीत करते हुए बोले कि 'आज के दिन आपातकाल लगा था. यह दिन मेरे लिए महत्वपूर्ण है.' इस मौके पर तिवाड़ी ने शाह को लिखा पत्र भी पढ़ कर सुनाया.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में तिवाड़ी ने यह भी कहा कि भारत वाहिनी पार्टी प्रदेश में 200 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव लड़ेगी. तिवाड़ी ने कहा 'याचना नहीं, रण होगा'. इसी के साथ यह भी साफ हो गया कि आगामी विधानसभा चुनाव में तिवाड़ी सांगानेर से चुनाव लड़ेंगे अौर बीजेपी से नहीं भारत वाहिनी पार्टी से चुनाव लड़ेंगे.

इससे पहले तिवाड़ी की नई पार्टी का पंजीकरण भारत निर्वाचन आयोग, भारत वाहिनी पार्टी के नाम से कर चुका है. भारत वाहिनी पार्टी प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों में पंजीकृत राजनीतिक दल के रूप में अपने प्रत्याशी मैदान में उतारेगी. भारत वाहिनी पार्टी भाजपा के वरिष्ठ नेता घनश्याम तिवाड़ी के नेतृत्व में प्रदेश की सभी 200 विधानसभाओं से चुनाव लड़ने का लक्ष्य लेकर काम करेगी.



पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष अखिलेश तिवाड़ी ने बताया कि 11 दिसम्बर 2017 को भारत निर्वाचन आयोग को पार्टी के विधिवत पंजीकरण के लिए प्रार्थना पत्र दिया गया था. निर्वाचन आयोग ने सभी प्रक्रियाओं को पूरा करते हुए हाल ही में भारत वाहिनी पार्टी को पंजीकृत कर दिया है.



आगामी तीन जुलाई को जयपुर में भारत वाहिनी का प्रथम प्रदेश प्रतिनिधि सम्मेलन आयोजित किया जाएगा. सम्मेलन में 2000 कार्यकर्ता भाग लेंगे. इसमें राजस्थान के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से दस प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading