जयपुर रेप केस में शुरू हुई सियासत, बीजेपी ने रखी मुआवजे की मांग

7 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म मामले में अब सियासत शुरू हो चुकी है. दुष्कर्म के बाद हुई तोड़फोड़ की घटनाओं को लेकर बीजेपी के बड़े नेताओं ने बुधवार को पुलिस कमिश्नर से मुलाकात की.

Sourabha Grahasthi | News18 Rajasthan
Updated: July 3, 2019, 6:33 PM IST
जयपुर रेप केस में शुरू हुई सियासत, बीजेपी ने रखी मुआवजे की मांग
फोटो- पुलिस कमिश्नर से मिलने पहुंचे बीजेपी नेता.
Sourabha Grahasthi | News18 Rajasthan
Updated: July 3, 2019, 6:33 PM IST
जयपुर में 7 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म के मामले में अब सियासत शुरू हो चुकी है. दुष्कर्म के बाद हुई तोड़फोड़ की घटनाओं को लेकर बीजेपी के बड़े नेताओं ने बुधवार को पुलिस कमिश्नर से मुलाकात की. बीजेपी नेताओं ने एक ओर जहां पुलिस की दक्षता पर सवाल खड़े किए, वहीं तोड़फोड़ से प्रभावित लोगों के लिए मुआवजे की मांग रखी है.

सात साल की बच्ची के साथ सोमवार को हुए दुष्कर्म की घटना से राजधानी शर्मसार है. लेकिन इस घटना के बाद हुई तोड़फोड़ की घटना सियासी रंग लेती हुई नजर आ रही है. बुधवार को बीजेपी के बड़े नेताओं ने शास्त्री नगर क्षेत्र का रूख किया. इनमें नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ और पूर्व मंत्री अरुण चतुर्वेदी ने पहले बीजेपी के शहर अध्यक्ष मोहनलाल गुप्ता के आवास पर पहुंचकर तोड़फोड़ की घटनाओं की जानकारी ली. वहां मौजूद लोगों ने उस रात के वाकये को नेताओं के सामने पेश किया.

सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों पर कार्रवाई की मांग

बीजेपी शहर अध्यक्ष मोहनलाल गुप्ता के घर पर तोड़फोड़ से प्रभावित लोगों से मिलने के बाद तीनों नेता शास्त्री नगर थाने पहुंचे, जहां पुलिस कमिश्नर आंनद श्रीवास्तव से मुलाकात की. वहां उन्होंने दुष्कर्म के आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने की मांग करने के साथ ही सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों पर कार्रवाई की मांग की. साथ ही तोड़फोड़ की घटनाओं से लोगों को हुए नुकसान की भरपाई की मांग की. उन्होंने कहा कि इस घटना को साम्प्रदायिकता की ओर धकेलने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए.

अपराधी को सजा मिलनी चाहिए. उस रात जब भारी भीड़ एकत्रित हो रही थी तो पुलिस को चाहिए था कि बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया जाना चाहिए था. इस दौरान पुलिस दक्षता से काम करती तो तोड़फो़ड की घटनाएं सामने नहीं आती. उन्होंने कहा की प्रशासनिक कमियों और साम्प्रदायिक उन्माद फैलाने वाले लोगों के कारण इस घटना को साम्प्रदायिक रंग में रंगने का प्रयास किया गया. 
गुलाबचंद कटारिया, नेता प्रतिपक्ष


gulab chand katria, jaipur news
नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया.


दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ना राज्य सरकार की नाकामी- विपक्ष
Loading...

तीनों बड़े नेताओं ने पुलिस कमिश्नर से क्षेत्र में शांति होने तक पुलिस फोर्स तैनात रखने की मांग की. इसके साथ ही प्रदेश में दुष्कर्म की बढ़ती घटनाओं को लेकर राज्य सरकार को घेरा. गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि इस सरकार के कार्यकाल में बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ना राज्य सरकार की नाकामी है. उन्होंने कहा की प्रदेश में 47 फीसदी महिला अपराध बढे़ हैं. जबकि हमारी सरकार के दौरान महिला अपराध 12 फीसदी तक घटे थे. उन्होंने मुख्यमंत्री को भी निशाने पर लेते हुए कहा की सीएम के गृहक्षेत्र में ही अपराध बढ़ा है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 3, 2019, 4:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...