Rajya Sabha Elections: कल सुबह 11 बजे होगी BJP विधायक दल बैठक, 19 जून तक होगा कैंप
Jaipur News in Hindi

Rajya Sabha Elections: कल सुबह 11 बजे होगी BJP विधायक दल बैठक, 19 जून तक होगा कैंप
भारतीय जनता पार्टी की कोशिश दिग्विजय सिंह को मुद्दा बनाने की है. (file photo)

कांग्रेस की बाड़ाबंदी के बाद अब भाजपा (BJP) भी अपने विधायकों को कैंप करवाने जा रही है. 19 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Election) से पहले प्रदेश भाजपा विधायक दल की बैठक मंगलवार को भाजपा मुख्यालय में सुबह 11 बजे बुलाई है.

  • Share this:
जयपुर. राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Election) की जैसे-जैसे तारीख नजदीक आती जा रही है वैसे-वैसे चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां भी तेज होती जा रही हैं. कांग्रेस विधायकों के साथ में निर्दलीय और अन्य छोटी पार्टियों के विधायकों की बाड़ाबंदी के बाद अब भाजपा (BJP) भी अपने विधायकों को कैंप करवाने जा रही है. 19 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव से पहले प्रदेश भाजपा विधायक दल की बैठक मंगलवार को भाजपा मुख्यालय में सुबह 11 बजे बुलाई गई है, लेकिन भाजपा विधायकों को इस शर्त के साथ में बुलाया जा रहा है कि वह अपने साथ अपना रोजमर्रा के जरूरी सामान भी लेकर आएं यानी 16 जून से लेकर 19 जून तक राज्यसभा चुनाव में मतदान करने तक भाजपा विधायक भी अब कैंप में ही रहेंगे.इसके लिए भाजपा ने होटल क्राउन प्लाजा को नियत किया.

भाजपा अपने विधायकों को देगी ट्रेनिंग
राज्यसभा चुनाव के दौरान मतदान की प्रक्रिया का प्रशिक्षण विधायकों को दिया जाएगा, क्योंकि राज्यसभा में मतदान की प्रक्रिया थोड़ी जटिलता होने के कारण विधायक इसमें चूक कर देते हैं. लिहाजा अनुभवी विधायकों की ओर से ट्रेनिंग दी जाएगी, ताकि किसी तरह की कोई चूक ना हो. इसके अलावा अगर राजनीतिक मायने देखें तो जरा सी चूक भी विपक्ष के लिए भारी साबित हो सकती है.

कल जयपुर पहुंचेंगे भाजपा के दो पर्यवेक्षक
भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने राज्यसभा चुनाव के लिए दो पर्यवेक्षक भी लगाएं हैं, जो कि मुरलीधर राव और अविनाश राय खन्ना हैं. जबकि मंगलवार को भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री मुरलीधर राव जयपुर पहुंचेंगे और भाजपा विधायक दल की बैठक में शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि कल की बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे धौलपुर प्रवास पर होने के कारण शामिल नहीं होंगी, लेकिन 18 जून को राजे भाजपा विधायक दल के कैंप में रहेंगी.



भाजपा के दोनों राज्‍यसभा प्रत्याशी रहेंगे कैंप में
भाजपा के दोनों प्रत्याशी राजेंद्र गहलोत और ओंकार सिंह लखावत भी कैंप में मौजूद रहने वाले हैं. इधर भाजपा ने राज्यसभा चुनाव में मतदान के लिए पोलिंग एजेंट और मतगणना के लिए एजेंट नियुक्त करने संबंधी कर्रवाई भी शुरू कर दी है.संभवत: भाजपा की ओर से पोलिंग एजेंट और मतगणना एजेंट के लिए नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया और उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, वरिष्ठ विधायक वासुदेव देवनानी समेत भाजपा विधायक सतीश पूनिया राज्यसभा चुनाव के दौरान महत्वपूर्ण जिम्मेदारी में रहने वाले हैं.

ये भी पढ़ें

Rajya Sabha Elections: अब RLP ने लगाए अनैतिक दबाव और प्रलोभन के आरोप
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading