Home /News /rajasthan /

bjp mission 2023 national officials to teach state workers election winning mantras in mount abu political move mpns

राजस्थान: माउंट आबू में होगा बीजेपी प्रदेश पदाधिकारियों का प्रशिक्षण, सीखेंगे पार्टी की रीति-नीति

Jaipur News: बीजेपी मिशन-2023 पर फोकस कर रही है. अब पार्टी राजस्थान के पदाधिकारियों को माउंट आबू में रीति-नीति सिखाएगी.

Jaipur News: बीजेपी मिशन-2023 पर फोकस कर रही है. अब पार्टी राजस्थान के पदाधिकारियों को माउंट आबू में रीति-नीति सिखाएगी.

Rajasthan News: बीजेपी ने अब अपना पूरा फोकस मिशन-2023 पर कर दिया है. पार्टी ने अगले साल दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए मोड बदल लिया है. इसके तहत अब पार्टी के प्रदेश पदाधिकारयों को राष्ट्रीय पदाधिकारी रीति-नीति सिखाएंगे. उनका यह प्रशिक्षण शिविर सिरोही जिले के माउंट आबू में 10 से 12 जुलाई को होगा. इसमें पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी तो हिस्सा लेंगे ही, साथ ही सातों मोर्चे के अध्यक्ष, प्रकोष्ठ विभाग और प्रकल्पों के संयोजक भी शामिल होंगे.

अधिक पढ़ें ...

सुधीर कुमार शर्मा, (जयपुर). अगले साल दिसम्बर में होने वाले  विधानसभा चुनावों से पहले राजस्थान बीजेपी अब चुनावी मोड में आ गई है. कोटा में पिछले माह हुई प्रदेश कार्यसमिति  की बैठक के बाद अब सिरोही जिले के माउंट आबू में 10 से 12 जुलाई को राष्ट्रीय पदाधिकारियों की ओर से प्रदेश पदाधिकारियों के प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है. इसमें जिसमें पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों के साथ-साथ सातों मोर्चे के अध्यक्ष, प्रकोष्ठ विभाग और प्रकल्पों के संयोजक शामिल होंगे. मिशन 2023 को फतेह करने का  टारगेट लेकर चल रही बीजेपी पूरी तरह से अब अपने संगठन को मजबूती देने में लगी है.

गौरतलब है कि इस प्रशिक्षण के जरिये भाजपा बूथ लेवल ही नहीं, बल्कि पन्ना प्रमुख तक किस तरह से मजबूत किया जाए इस पर मंथन किया जाएगा. प्रदेश में 52 हजार बूथ हैं, जिन पर मजबूती देने के लिए बीजेपी ने कहने को तो संगठन बना रखा है,  लेकिन सुस्त चल रहे कई बूथों को अब एक्टिव करने की जिम्मेदारी तय की जा सकती है. असल में इस प्रशिक्षण के जरिये बीजेपी पार्टी में एक जूटता के प्रयास होगें और सारे भाजपा के क्षत्रपों को एक रहने का संदेश दिया जाएगा. ताकि, मिशन 2023 को फतह किया जा सके.

कार्यकर्ताओं को मिलेगा ये टास्क
इसके तहत केन्द्र सरकार की आमजन की योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने, पार्टी के नेताओं को आमजन के बीच में  रहने के साथ उन्हें पार्टी से जोड़ने का टास्क दिया जाएगा. बताया जा रहा है कि इस प्रशिक्षण में प्रदेश कोटे से केन्द्र में बने मंत्री भी शामिल होंगे. वहीं, संगठन के बड़े पदाधिकारी शामिल होंगे. इसमें वी. सतीश, बीएल संतोष के साथ में पार्टी के प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह और सह प्रभारी भारती बेन रहेंगी.

Tags: Jaipur news, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर