बीमारी के चलते भाजपा विधायक कल्याण सिंह चौहान की मौत

लम्बे समय से कैंसर से पीड़ित थे कल्याण सिंह चौहान, नाथद्वारा के उनके मूल गांव डगवाड़ा में होगा अंतिम संस्कार

Sudheer Kumar | ETV Rajasthan
Updated: February 21, 2018, 3:19 PM IST
बीमारी के चलते भाजपा विधायक कल्याण सिंह चौहान की मौत
कल्याण सिंह चौहान, भाजपा नेता.
Sudheer Kumar | ETV Rajasthan
Updated: February 21, 2018, 3:19 PM IST
राजस्थान के नाथद्वारा विधानसभा से विधायक कल्याण सिंह चौहान ने बुधवार तड़के लंबी बीमारी के चलते मृत्यु हो गई. कल्याण सिंह चौहान लम्बे समय से कैंसर से पीड़ित थे. बीती रात को करीब 2 बजे अचानक उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई और चिकित्सकों की टीम के प्रयासों के बाद भी चौहान को नही बचाया जा सका.

उनके परिजन पार्थिव देह को लेकर नाथद्वारा के उनके मूल गांव डगवाड़ा पहुंचे. जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. 18 नवम्बर 1959 को जन्मे कल्याण सिंह अपने पीछे पत्नी कल्पना कंवर, चार पुत्र और दो पुत्रियां छोड़ कर गए है.

नाथद्वारा से दूसरी बार विधायक रहे कल्याण सिंह उस समय चर्चा में आये थे, जब साल 2008 के विधानसभा के चुनावों में वो कांग्रेस के दिग्गज नेता सीपी जोशी को मात्र 1वोट से चुनाव हराकर जीत दर्ज की थी.

उस समय सीपी जोशी कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री के प्रबल उम्मीदवार थे, लेकिन उस एक वोट की हार ने सीपी जोशी से मुख्यमंत्री की कुर्सी खींच ली थी.

कल्याण सिंह की मृत्यु के बाद राजस्थान विधानसभा में फिर सदस्यों की संख्या 199 रह गयी है. विधानसभा में अभी बजट सत्र चल रहा है, ऐसे में बुधवार को सदन में विधायक कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि देने के लिए दो मिनट का मौन रखा जायेगा. उसके बाद सदन की दिनभर की कार्यवाही स्थगित की जा सकती है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर