Article 370 हटाए जाने पर बोले बीजेपी विधायक, अब हुआ है कश्मीर का असली विलय

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के फैसले के बाद प्रदेशभर में जश्न का दौर चल रहा है. मोदी सरकार के इस ऐतिहासिक फैसले का बीजेपी विधायकों समेत कई अन्य दलों के विधायकों ने स्वागत किया है.

News18 Rajasthan
Updated: August 5, 2019, 3:29 PM IST
Article 370 हटाए जाने पर बोले बीजेपी विधायक, अब हुआ है कश्मीर का असली विलय
पूर्व मंत्री वासुदेव देवनानी। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
News18 Rajasthan
Updated: August 5, 2019, 3:29 PM IST
जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के फैसले के बाद प्रदेशभर में जश्न का दौर चल रहा है. मोदी सरकार के इस ऐतिहासिक फैसले का बीजेपी विधायकों समेत कई अन्य दलों के विधायकों ने स्वागत किया है. बीजेपी विधायक सतीश पूनिया, जोगेश्वर गर्ग, बिहारीलाल विश्नोई और सतीश पूनिया ने फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि कश्मीर का असली विलय अब हुआ है. केंद्र के फैसले से अब कश्मीर में आतंकवाद मिटेगा.

आतंकवाद से मुकाबले के लिए यह जरूरी था
विधायक कालीचरण सराफ ने कहा कि बीजेपी ने देश से किया वादा निभाया है. धारा 370 हटाना जरूरी था. केंद्र सरकार ने राष्ट्र हित में बड़ा कदम उठाया है. बीजेपी विधायक रामलाल शर्मा ने कहा कि हिंदुओं को कश्मीर से पलायन करना पड़ा था. उनके लिए न्याय के प्रतीक के रूप में आज का दिन इतिहास में अमिट रहेगा. केंद्र सरकार इसके लिए बधाई की पात्र है. बीजेपी विधायक वासुदेव देवनानी ने कहा कि आज से जम्मू कश्मीर का भारत में शत प्रतिशत विलय हुआ है. लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बनाना राष्ट्रहित में बड़ा कदम है. यह देश की सुरक्षा में यह मील का पत्थर है. आतंकवाद से मुकाबले के लिए यह जरूरी था. मोदी है तो मुमकिन है.

बसपा विधायक गुढ़ा ने भी किया स्वागत

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के फैसले का बसपा विधायक राजेन्द्र सिंह गुढ़ा ने स्वागत करते हुए कहा कि वे केंद्र के इस फैसले का स्वागत करते हैं.

जानें वो कश्मीर कैसा है, जिस पर पाकिस्तान का कब्ज़ा है  

वॉर गेम एक्सरसाइज: 8 देशों की सेनाएं दिखाएंगी युद्ध कौशल
First published: August 5, 2019, 3:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...