बिगड़ती कानून व्यवस्था, महिला और दलित अत्याचारों के खिलाफ सड़क पर उतरी BJP

प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था (deteriorating law and order) और महिला (Female torture) तथा दलित अत्याचार (Dalit atrocities) के बढ़ते मामलों को लेकर गुरुवार को बीजेपी (BJP) ने प्रदेशभर में हल्ला बोल प्रदर्शन (Demonstration) किया.

News18 Rajasthan
Updated: August 23, 2019, 1:41 PM IST
बिगड़ती कानून व्यवस्था, महिला और दलित अत्याचारों के खिलाफ सड़क पर उतरी BJP
उदयपुर में प्रदर्शन करते बीजेपी कार्यकर्ता।
News18 Rajasthan
Updated: August 23, 2019, 1:41 PM IST
प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था (deteriorating law and order) और महिला (Female torture) तथा दलित अत्याचार (Dalit atrocities) के बढ़ते मामलों को लेकर गुरुवार को बीजेपी (BJP) ने प्रदेशभर में हल्ला बोल प्रदर्शन (Demonstration) किया. इसके तहत राज्यभर में बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन सरकार पर आरोप जड़े. बीजेपी नेताओं का कहना था कि अगर सरकार ने समय रहते कोई कदम नहीं उठाए तो बीजेपी अपना प्रदर्शन जारी रखेगी. उदयपुर में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया और चूरू में उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ प्रदर्शन में शामिल हुए.

कटारिया बोले प्रदेश में 55 फीसदी अपराध बढ़े
उदयपुर में कलक्ट्रेट पर सुबह बड़ी तादाद में बीजेपी नेता और कार्यकर्ता एकत्र हुए. इस दौरान नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने आरोप लगाया कि प्रदेश में 55 फीसदी अपराध बढ़े हैं. यह अब सरकार के नियंत्रण से बाहर होता नजर आ रहा है. यदि सरकार अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाती है बीजेपी अपना प्रदर्शन जारी रखेगी.

राठौड़ ने साधे सरकार पर निशाने

चूरू में उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ की अगुवाई में कलक्ट्रेट पर बीजेपी नेताओं ने धरना दिया. इस मौके पर राठौड़ ने गहलोत सरकार को घेरते हुए कहा कि प्रदेश में जून 2019 तक दलित अत्याचार के 3,121 मामले सामने आए हैं. इसके अलावा प्रदेशभर में दुष्कर्म के 274 मामले दर्ज हुए हैं. इनमें 133 मामलों में आरोपी अभी तक गिरफ्तार नहीं हुए हैं. उन्होंने कहा कि अलवर में फिर एक दलित को मॉब लिंचिंग के द्वारा मार दिया गया. उसके पिता ने अपराधियों की धमकियों से परेशान होकर आत्महत्या कर ली. राठौड़ ने इसके साथ ही चूरू के सरदारशहर में पुलिस हिरासत में हुई मौत का जिक्र करते हुए भी गहलोत सरकार पर जमकर निशाने साधे.

सरकार अपराधों पर अंकुश लगाए
कोटा में भी बीजेपी ने सरकार पर जमकर हमला बोला. प्रदेशव्यापी आव्हान के तहत शहर व देहात जिला बीजेपी कार्यकारिणी की ओर से कलक्ट्रेट के बाहर धरना प्रदर्शन किया गया. पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल ने कहा कांग्रेस सरकार के वक्त रोजना लूट, डैकती और हत्याएं हो रही हैं. दलितों के साथ अत्याचार हो रहे हैं. सरकार इन पर अंकुश लगाए.
Loading...

भाई-बहिन को बचाने बड़ी बहिन नदी में कूदी, खुद डूबी

गैंगस्टर रहे आनंदपाल की गैंग का एक और गुर्गा मनीष गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 1:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...