अपना शहर चुनें

States

BJP संगठन चुनाव: 39 जिला अध्यक्षों की हुई घोषणा, 12 ने फिर की वापसी

पंचयात चुनाव में जीत का दावा बीजेपी कर रही है.
पंचयात चुनाव में जीत का दावा बीजेपी कर रही है.

बीजेपी (BJP) में गुरुवार को की गई छह जिलाध्यक्षों की घोषणा के साथ ही पार्टी के संगठनात्मक 44 जिलों में से अब तक 39 में जिला अध्यक्ष (District president) घोषित किए जा चुके हैं. इनमें से 12 जिला अध्यक्षों को फिर से मौका (Repeat) दिया गया है.

  • Share this:
जयपुर. बीजेपी (BJP) में गुरुवार को की गई छह जिलाध्यक्षों की घोषणा के साथ ही पार्टी के संगठनात्मक 44 जिलों में से अब तक 39 में जिला अध्यक्ष (District president) घोषित किए जा चुके हैं. इनमें से 12 जिला अध्यक्षों को फिर से मौका (Repeat) दिया गया है. अब केवल पांच जिलों दौसा (Dausa), धौलपुर (Dholpur), राजसमंद (Rajsamand), नागौर शहर (Nagaur City) और जैसलमेर (Jaisalmer) में जिला अध्यक्षों की घोषणा होना बाकी है.

तीन सूचियां जारी हो चुकी हैं
जयपुर शहर में मोहनलाल गुप्ता की जगह अब सुनील कोठारी को अध्यक्ष बनाया गया है. कोठारी इससे पहले पार्टी की प्रदेश टीम में उपाध्यक्ष पद पर थे. वहीं जयपुर दक्षिण में रामानंद गुर्जर और झुंझुनू में पवन मावण्डिया को भी फिर से मौका दिया गया है. करौली में बृजलाल मीणा, कोटा शहर में रामबाबू सोनी और कोटा देहात में मुकुट नागर को जिला अध्यक्ष बनाया गया है. इससे पहले बीजेपी ने 25 जिलों में निर्वाचित अध्यक्षों की घोषणा की थी. उसके बाद दूसरी लिस्ट में 8 निर्वाचित जिलाध्यक्षों की घोषणा की थी. तीसरी सूची में छह जिला अध्यक्षों की नियुक्ति की घोषणा की गई है.

बीजेपी का बोर्ड और मेयर बने इसके लिए काम किया जाएगा
जयपुर शहर के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष सुनील कोठारी ने कहा कि अगले 3 साल में उनके कार्यकाल के दौरान पार्टी मजबूत किया जाएगा और उसका विस्तार किया जाएगा. इसके साथ ही जयपुर शहर की जनता की बेहतरी की दिशा में काम किया जाएगा. कोठारी ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर नगर निगम में बीजेपी का बोर्ड और मेयर बने इसके लिए काम किया जाएगा. उन्होंने कहा कि बीजेपी एक परिवार है और सभी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर उसे आगे बढ़ाया जाएगा.



काफी समय से चल रहे हैं संगठनात्मक चुनाव
उल्लेखनीय है कि बीजेपी में काफी समय से संगठनात्मक चुनाव चल रहे हैं. इसके तहत विभिन्न स्तरों पर पदाधिकारियों के चयन की प्रक्रिया जारी है. हाल में प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया के विधिवत निर्वाचन की प्रक्रिया पूरी हुई है. पूनिया अपनी नियुक्ति के बाद से अभी तक पुरानी कार्यकारिणी से संगठन का संचालन कर रहे हैं. वे भी अब जल्द ही अपनी टीम की घोषणा करेंगे. इसमें युवाओं को तरजीह दिए जाने की संभावना है.

 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी कल जयपुर आएंगी, शादी समारोह में करेंगी शिरकत

पंचायत चुनाव: निर्विरोध चुने जाने वाले सरपंचों का अभी जारी नहीं होगा परिणाम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज