Home /News /rajasthan /

2023 के चुनाव का शंखनाद करेगी BJP, जयपुर आएंगे अमित शाह, कांग्रेस के गढ़ में होगा शक्ति प्रदर्शन

2023 के चुनाव का शंखनाद करेगी BJP, जयपुर आएंगे अमित शाह, कांग्रेस के गढ़ में होगा शक्ति प्रदर्शन

Rajasthan Samachar- जयपुर में गृहमंत्री अमित शाह कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

Rajasthan Samachar- जयपुर में गृहमंत्री अमित शाह कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

Amit Shah Jaipur news: 2023 के चुनाव (Rajasthan Assembly Election 2023) की तैयारी बीजेपी ने शुरू कर दी है. केंद्रीय मंत्री अमित शाह जयपुर में चुनावी शंखनाद करेंगे. इस दौरान गृहमंत्री जनप्रतिनिधियों को भी संबोधित करेंगे. राजस्थान की सियासी उठापटक के बीच अमित शाह का दौरा काफी अहम माना जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) 5 दिसंबर को राजस्थान दौरे पर रहेंगे. गृहमंत्री जयपुर में जनप्रतिनिधियों को संबोधित भी करेंगे. सूत्र बताते हैं कि अमित शाह राज्य में बीजेपी (Rajasthan BJP) नेताओं की बीच बढ़ रही छींचतान पर लगाम लगाने आ रहे हैं. पूर्व सीएम वसुंधरा राजे और अन्य नेताओं की बीच मतभेद की खबरें आ चुकी हैं. अब बीजेपी 2023 के चुनाव से पहले अपनी जमीन मजबूत करने में लग गई है. भाजपा ने अमित शाह के दौरे को एतिहासिक बनाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. जयपुर पहुंचने पर शाह के स्वागत में स्वर लहरियां गूंजेंगी, नगाड़े बजेंगे, तो कहीं पर गैर नृत्य तो कहीं आदिवासी पारंपिक अंदाज में अपनी कला का प्रदर्शन करते नजर आएंगे. तो कहीं प्रदेश के मशहूर कव्वाल उनकी शान में कव्वाली गाएंगे, तो कहीं ब्रज के दंगल का शोर सुनाई पड़ेगा.

2023 के चुनाव का शंखनाद करने के लिए अमित शाह जयपुर आ रहे हैं, इसलिए उनके स्वागत में शंख भी बजेंगे, तो कच्ची घोड़ी का नृत्य भी उनके स्वागत में चार चांद लगाएंगा. एयरपोर्ट से जेईसीसी तक के सवा नौ किलोमीटर लंबे मार्ग को अमित शाह और भाजपा के कटआउटस से सजाया गया है.
जनप्रतिनिधियों से चर्चा करेंगे गृहमंत्री
राजधानी जयपुर में 5 दिसंबर को प्रदेश कार्यसमिति के विशेष सत्र में अमित शाह अनुशासन का पाठ पढ़ाएंगे. माना जा रहा है कि अमित शाह की यात्रा का मकसद राजस्थान में पार्टी नेताओं- कार्यकर्ताओं को साफ संदेश देना है कि पार्टी सर्वेपरी है, न कि नेता. जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम में होने वाले इस कार्यक्रम में बीजेपी के सभी चुने हुए जन प्रतिनिधि भाग शामिल होंगे. पंचायत निकायों के चुने हुए पार्टी के प्रतिनिधियों से लेकर विधायक, सासंद, पार्टी के पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे.

ये भी पढ़ें: Omicron Alert: जयपुर में एक ही परिवार के 4 सदस्य कोरोना पॉजिटिव, दक्षिण अफ्रीका से लौटे थे

वसुंधरा राजे की यात्रा से बढ़ी सियासी हलचल
माना जा रहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की मेवाड़ से मारवाड़ तक देव दर्शन और पार्टी नेताओं कार्यकर्ताओं के निधन पर शोक व्य्क्त करने जाने के पीछे असली मकसद खुद की जमीनी और ताकत मजबूत करना है. इसके साथ ही यह संदेश पार्टी नेतृत्व तक देना का भी है कि जनता और कार्यकर्ताओं की पहली पसंद वे ही हैं. हालांकि, वसुंधरा राजे ने बयान जारी कर साफ किया था कि यह यात्रा राजनीतिक नहीं है, लेकिन यात्रा के कार्यक्रमों के आयोजन के तरीके और भीड़ में असली तस्वीर साफ नजर आ रही थी.

Tags: Amit shah, Ashok gehlot, Jaipur news, Rajasthan news, Vasundhara raje

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर