राजस्थान: कोरोना से बीजेपी के धरियावाद विधायक गौतमलाल मीणा का निधन, सीएम गहलोत ने जताया शोक

विधायक गौतमलाल मीणा बीते 2 दिनों से वेंटिलेटर पर  चल रहे थे.

विधायक गौतमलाल मीणा बीते 2 दिनों से वेंटिलेटर पर चल रहे थे.

BJP MLA Gautamlal Meena passed away: कोरोना ने राजस्थान के एक और विधायक को छीन लिया. प्रतापगढ़ जिले के धरियावाद विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक गौतमलाल मीणा का आज कोरोना से निधन हो गया है. मीणा मेवाड़ के चौथे ऐसे विधायक हैं जिनका निधन कोरोना के कारण हुआ है.

  • Share this:

जयपुर. कोरोना (COVID-19) के क्रूर हाथों ने राजस्थान के एक और विधायक को छीन लिया. प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के धरियावाद विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक गौतमलाल मीणा (BJP MLA Gautamlal Meena) का आज कोरोना से निधन (Death) हो गया है. सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर मीणा के निधन पर दुख जताया है. कोरोना के कारण असमय दुनिया को अलविदा कहने वाले चारों विधायक मेवाड़ से ही थे.

मीणा प्रदेश के ऐसे चौथे विधायक हैं जिनका कोरोना के कारण निधन हुआ है. इससे पहले राजसमंद से बीजेपी विधायक किरण माहेश्वरी, भीलवाड़ा के सहाड़ा से कांग्रेस विधायक कैलाश त्रिवेदी और उदयपुर जिले के वल्लभनगर से कांग्रेस विधायक गजेन्द्र सिंह शक्तावत का कोरोना के कारण निधन हो चुका है.

16 मई को उदयपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया था मीणा को

धरियावद से बीजेपी विधायक गौतमलाल मीणा के कोरोना संक्रमित होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की पहल पर उन्हें 16 मई को उदयपुर के महाराणा भूपाल चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था. हालत गंभीर होने के कारण बीते 2 दिनों से उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे उनके बेटे कन्हैयालाल मीणा से बराबर संपर्क में रही. पार्टी के वरिष्ठ नेता भी उनके स्वास्थ्य की जानकारी ले रहे थे.
धरियावाद क्षेत्र में छाई शोक की लहर

मेडिकल टीम लगातार उनके उपचार में जुटी हुई थी लेकिन उनकी हालत निरंतर बिगड़ती गई और आज सुबह 9 बजे उपचार के दौरान उनका निधन हो गया. मीणा के निधन से क्षेत्र में शोक की लहर छा गई. सीएम अशोक गहलोत, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया और जिलाध्यक्ष गोपाल कुमावत सहित कई नेताओं ने मीणा के निधन पर शोक व्यक्त किया है.

यह रहा मीणा का राजनीति सफर



मीणा ने अपना राजनीतिक करियर से बीजेपी से ही शुरू किया था. वे धरियावाद विधानसभा क्षेत्र से तीसरी बार विधायक चुने गये थे. मीणा सबसे पहले वर्ष 2003 में विधायक चुने गये. उसके बाद वर्ष 2013 और फिर 2018 में विधायक बने. विधायक बनने से पहले मीणा धरियावाद पंचायत समिति के एक बार प्रधान भी रहे. करीब 55 वर्षीय मीणा मूल रूप से उदयपुर जिले के लसाड़िया गांव के रहने वाले थे. लेकिन उनका गांव धरियावाद विधानसभा क्षेत्र में ही आता है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज