लाइव टीवी

BJP प्रदेशाध्यक्ष पूनिया जल्द करेंगे नई टीम की घोषणा, युवाओं को मिलेगी तरजीह, कवायद शुरू
Jaipur News in Hindi

Sudhir sharma | News18 Rajasthan
Updated: January 2, 2020, 6:04 PM IST
BJP प्रदेशाध्यक्ष पूनिया जल्द करेंगे नई टीम की घोषणा, युवाओं को मिलेगी तरजीह, कवायद शुरू
पूनिया ने स्पष्ट कर दिया है कि उनकी टीम के गठन में ऊर्जावान, युवा वर्ग और सोशल इंजीनियरिंग का खास ध्यान रखा जाएगा.

बीजेपी (BJP) के नवनिर्वाचित प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish Poonia) जल्द ही अगले तीन साल के लिए अपनी नई टीम (New Team) का गठन करने जा रहे हैं. पार्टी की नई कार्यकारणी की कवायद शुरू हो गई है. नई टीम युवा और ऊर्जावान होगी.

  • Share this:
जयपुर. बीजेपी (BJP) के नवनिर्वाचित प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish Poonia) जल्द ही अगले तीन साल के लिए अपनी नई टीम (New Team) का गठन करने जा रहे हैं. पार्टी के संगठनात्मक चुनावों (Organizational elections) के तहत बूथ समितियों से लेकर प्रदेशाध्यक्ष तक के निर्वाचन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. नई कार्यकारणी में पार्टी के विभिन्न विभागों, प्रकल्पों और मोर्चों तक में बदलाव की संभावनाएं (Possibilities of change) प्रबल हो गई हैं. नई कार्यकारिणी में ऊर्जावान (Energetic) और अनुशासित कार्यकर्ताओं (Disciplined workers) को तरजीह मिलने वाली है. वर्तमान में पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी के समय की टीम ही अधिकतर पदों पर काम कर रही है.

युवा और ऊर्जावान होगी टीम
पूनिया ने अपनी नियुक्ति के बाद कमान संभालने के साथ ही जता दिया था कि उनके साथ में उनकी नई टीम ऊर्जावान होगी. जो कोई पार्टी की रीति नीति के इतर काम करेगा उसे बर्दाश्त नही किया जाएगा. पार्टी में सतीश पूनिया के हाथ में वैसे तो प्रदेश की कमान 4 सितंबर, 2019 को आ गई थी, लेकिन वो अपने निर्वाचित होने का इंतजार कर रहे थे. अब 27 दिसबंर को निर्विरोध निर्वाचन के बाद पार्टी की नई कार्यकारणी की कवायद शुरू हो गई है.

संगठन के अंदरुनी हालात से पूरी तरह से वाकिफ हैं पूनिया

पूनिया ने कहा कि टीम के गठन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. आलाकमान से रायशुमारी कर जल्दी ही टीम की घोषणा की जाएगी. इसके साथ ही पूनिया ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि उनकी टीम के गठन में ऊर्जावान, युवा वर्ग और सोशल इंजीनियरिंग का खास ध्यान रखा जाएगा. युवाओं को उनकी टीम में जगह मिलने की ज्यादा संभावनाएं हैं. पूनिया ने कहा कि सामान्यतया पहले साठ साल से ऊपर के कार्यकर्ता जिला अध्यक्ष और अन्य पदों पर आते थे, लेकिन उनकी कोशिश रहेगी कि युवाओं को तरजीह मिले. पूनिया वर्ष 2004 से 2014 तक लगातार 4 बार बीजेपी संगठन में प्रदेश महामंत्री रहे हैं. लिहाजा वे संगठन के अंदरुनी हालात से पूरी तरह से वाकिफ हैं.

यूं होगा कार्यकारिणी का गठन
प्रदेश पदाधिकारियों की टीम का गठन होगा.- इसमें उपाध्यक्ष-महामंत्री-प्रदेश मंत्री और कोषाध्यक्ष की नियुक्ति होगी. 9 प्रकल्प, 17 विभाग और 11 प्रकोष्ठ का गठन होगा.
- पार्टी के सातों अग्रिम मोर्चों युवा, महिला, एससी, एसटी, ओबीसी, किसान और अल्पसंख्यक मोर्चे का गठन होगा.
- कुल 100 से ज्यादा पदाधिकारियों की कार्यकारणी होगी. पू्र्व प्रदेशाध्यक्ष के समय 104 सदस्यों की कार्यकारिणी थी.

 

पंचायत चुनाव: 12 जिलों की 166 ग्राम पंचायतों की चुनाव तिथि बदली, देखें सूची

अहम फैसला: शहरी निकायों को अब बोर्ड मिटिंग के बिन्दु करने होंगे सार्वजनिक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 2, 2020, 5:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर