मदनलाल सैनी का सीकर में आज राजकीय सम्मान से होगा अंतिम संस्कार

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी का मंगलवार शाम 4 बजे सीकर में राजकीय सम्मान से अंतिम संस्कार किया जाएगा. इससे पहले दिल्ली से लाए जाने के बाद उनके पार्थिव शरीर को जयपुर में पार्टी कार्यालय में अंतिम दर्शनों के लिए रखा जाएगा.

News18 Rajasthan
Updated: June 25, 2019, 8:55 AM IST
मदनलाल सैनी का सीकर में आज राजकीय सम्मान से होगा अंतिम संस्कार
मदनलाल सैनी। फाइल फोटो
News18 Rajasthan
Updated: June 25, 2019, 8:55 AM IST
राजस्थान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी का आज यानी मंगलवार को शाम 4 बजे के बाद उनके पैतृक आवास सीकर में राजकीय सम्मान से अंतिम संस्कार किया जाएगा. इससे पहले सोमवार रात को सैनी के पार्थिव शरीर को दिल्ली से जयपुर लाया गया. जिसे यहां पार्टी कार्यालय में अंतिम दर्शनों के लिए रखा गया है.

मदनलाल सैनी का सोमवार को दिल्ली के एम्स में निधन हो गया था.

बीजेपी मुख्यालय पर ढाई घंटे अंतिम दर्शनार्थ रखी जाएगी पार्थिव देह
जानकारी के अनुसार सैनी की पार्थिव देह को मंगलवार सुबह 7.30 से 10 बजे तक बीजेपी मुख्यालय पर अंतिम दर्शनार्थ रखा गया है. यहां पार्टी नेता और कार्यकर्ता अपने नेता को श्रद्धाजंलि देंगे.

दोपहर में 1 से 3 बजे तक सीकर में दी जाएगी श्रद्धाजंलि
उसके बाद पार्थिव देह को 10.15 बजे जयपुर से सड़क मार्ग द्वारा सीकर ले जाया जाएगा. वहां 1 से 3 बजे के बीच सीकर में उनके निवास स्थान पर पार्थिव देह को अंतिम दर्शनार्थ रखा जाएगा. शाम 4 बजे राजकीय सम्मान से उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. इस दौरान बड़ी संख्या में बीजेपी के नेता सीकर पहुंचेंगे.

एम्स पहुंचे राजस्थान के कई सांसद
Loading...

पिछले कुछ समय अस्वस्थ चल रहे सैनी का दिल्ली स्थित एम्स में इलाज चल रहा था. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने दिल्ली जाकर उनका हालचाल पूछा था. सैनी ने सोमवार शाम एम्स में अंतिम सांस ली. सैनी के निधन के बाद पार्टी में शोक की लहर छा गई है.

सैनी के निधन का समाचार मिलते ही प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, वी सतीश, सांसद रामचरण बोहरा, दीया कुमारी, देवजी पटेल, सीपी जोशी, सरिता कोली, सुमेधानंद और भागीरथ चौधरी दिल्ली के एम्स पहुंचे.

बीजेपी के 13वें प्रदेशाध्यक्ष थे सैनी
13 जुलाई, 1943 को सीकर में जन्मे सैनी 1990-92 तक उदयपुरवाटी से विधायक रहे थे. वो संगठन में प्रदेश महामंत्री और लंबे समय तक अनुशासन समिति के अध्यक्ष रहे. सैनी प्रदेश बीजेपी के 13वें प्रदेश अध्यक्ष बने थे. वो पिछले वर्ष जून में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बनाए गए थे. सैनी मूलतया सीकर जिले की मालियों की ढाणी के रहने वाले थे.

नहीं रहे राजस्थान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी 

पीएम मोदी ने कहा- सैनी का निधन BJP परिवार के लिए बड़ी क्षति

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 24, 2019, 10:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...