• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • BJP प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया बोले, कई बार हुआ अपमान और तिरस्कार

BJP प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया बोले, कई बार हुआ अपमान और तिरस्कार

पूनिया ने कहा कि उनका राजनीति में कोई आका नहीं है और ना ही वे किसी सिफारिश के बूते राजनीति में हैं.  फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

पूनिया ने कहा कि उनका राजनीति में कोई आका नहीं है और ना ही वे किसी सिफारिश के बूते राजनीति में हैं. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

बीजेपी (BJP) के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष (State President) सतीश पूनिया (Satish Poonia) ने कहा है कि उनका राजनीति (Politics) में कोई आका नहीं है और ना ही वे किसी सिफारिश (Recommendation) के बूते राजनीति में हैं.

  • Share this:
जयपुर. बीजेपी (BJP) के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष (State President) सतीश पूनिया (Satish Poonia) ने कहा है कि प्रदेशाध्यक्ष बनने तक की उनकी राह काफी कांटों भरी रही है. इस दौरान कई बार उन्हें अपमान, तिरस्कार और विरोध (protest) का सामना करना पड़ा है. कई चुनौतियों को पार करके वे इस मुकाम तक पहुंचे हैं. पूनिया ने कहा कि उनका राजनीति (Politics) में कोई आका नहीं है और ना ही वे किसी सिफारिश (Recommendation) के बूते राजनीति में हैं.

पिंकसिटी तक का सफर आसान नहीं था
बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया रविवार को राजधानी जयपुर में पिंकसिटी प्रेस क्लब में चाय पर चर्चा कार्यक्रम में शामिल हुए. वहां प्रेस क्लब की ओर से उनका अभिनंदन किया गया. पूनिया को प्रेस क्लब की मानद सदस्यता भी प्रदान की गई. इस दौरान पूनिया ने कहा कि एक छोटे से गांव से निकलकर पिंकसिटी तक का सफर आसान नहीं था और उसमें कई चुनौतियां थीं. उन्होंने कहा कि संघर्ष नहीं होता तो सतीश पूनिया आज प्रदेशाध्यक्ष नहीं होता.

शनिवार को ही राजस्थान बीजेपी की बागडोर सौंपी गई है
जयपुर के आमेर विधानसभा क्षेत्र से विधायक सतीश पूनिया को शनिवार को ही राजस्थान बीजेपी की बागडोर सौंपी गई है. पूनिया पूर्व में बीजेपी युवा मोर्चे के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. वे लंबे समय से संगठन में सक्रिय हैं. पूनिया संगठन में कई अहम पदों की जिम्मेदारी निभा चुके हैं. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने शनिवार को उनका नियुक्ति-पत्र जारी किया था.

10 साल तक संगठन में महामंत्री के पर रहे हैं पूनिया
पूनिया मूलत चूरू जिले के सादुलपुर के रहने वाले हैं. वे छात्र काल से ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े रहे हैं. उसके बाद वे बीजेपी में सक्रिय राजनीति से जुड़े और संगठन में कई अहम जिम्मेदारियां निभाईं. पूनिया करीब 10 साल तक संगठन में महामंत्री के पर रहे हैं. इस बार वे जयपुर की आमेर विधानसभा से विधायक चुने गए हैं.

सतीश पूनिया को सौंपी राजस्थान बीजेपी की कमान

कौन हैं राजस्थान BJP की बागडोर संभालने वाले MLA डॉ. सतीश पूनिया ?

 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज