विजयदशमी पर कार्यभार ग्रहण करेंगे BJP प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, भव्य होगा समारोह
Jaipur News in Hindi

विजयदशमी पर कार्यभार ग्रहण करेंगे BJP प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, भव्य होगा समारोह
सतीश पूनिया 8 अक्टूबर को सुबह 11 बजे कार्यभार ग्रहण करेंगे.

बीजेपी (BJP) के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया (State President Satish Poonia) विजयदशमी (Vijayadashami) पर 8 अक्टूबर को कार्यभार ग्रहण (Taking charge) करेंगे. पूनिया के कार्यभार ग्रहण समारोह को भव्य बनाने की तैयारियां (Preparations) शुरू कर दी गई हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
जयपुर. बीजेपी (BJP) के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया (State President Satish Poonia) विजयदशमी (Vijayadashami) पर 8 अक्टूबर को कार्यभार ग्रहण (Taking charge) करेंगे. पूनिया के कार्यभार ग्रहण समारोह को भव्य बनाने की तैयारियां (Preparations) शुरू कर दी गई हैं. समारोह में प्रदेशभर (Statewide) से बड़ी संख्या में पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल होंगे. इसके लिए राजधानी जयपुर (Jaipur) में बैठक कर कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारियां ( Responsibilities) सौंपी गई है.

सभी पूर्व प्रदेशाध्यक्ष मौजूद रहेंगे
बीजेपी के प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा ने बताया कि सतीश पूनिया 8 अक्टूबर को सुबह 11 बजे जयपुर मुख्यालय पर कार्यभार ग्रहण करेंगे. समारोह में बीजेपी के सभी पूर्व प्रदेशाध्यक्ष, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे, केन्द्रीय मंत्री, प्रदेश के राष्ट्रीय पदाधिकारी, प्रदेश पदाधिकारी, पूर्व मंत्री, सभी सांसद, विधायक और पूर्व विधायकों सहित अन्य सभी नेता उपस्थित रहेंगे. बीजेपी कार्यालय के बाहर आयोजित होने वाले समारोह को सभी नेता संबोधित करेंगे.

सभी जिलों के लोग समारोह में शामिल होंगे



समारोह में बड़ी संख्या में लोग जुड़े इसके लिए पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है. प्रदेश के हर जिले के लोग इस समारोह में शामिल होंगे. कार्यक्रम की तैयारी के लिए गुरुवार को बीजेपी कार्यालय में बैठक आयोजित की गई, जिसमें कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारियां दी गई.



गत माह पूनिया को सौंपी गई थी प्रदेश बीजेपी की कमान
उल्लेखनीय है कि सतीश पूनिया को गत माह ही राजस्थान बीजेपी की कमान सौंपी गई है। मूलतया चूरू जिले के निवासी पूनिया का जन्म 20 दिसंबर, 1964 में हुआ. पूनिया के पिता सुभाषचन्द्र पूनिया चूरू की राजगढ़ पंचायत समिति के प्रधान रहे. बीएससी, एमएससी और लॉ ग्रेजुएट पूनिया ने राजस्थान विश्वविद्यालय से पीएचडी की उपाधी भी प्राप्त की है. राजस्थान प्रदेशाध्यक्ष का पद गत 24 जून को मदनलाल सैनी के निधन के बाद ढाई माह से खाली था.

छात्र जीवन से ही ABVP से जुड़े रहे हैं
पूनिया छात्र जीवन से ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े रहे हैं. डॉ. सतीश पूनिया 1989 में राजस्थान विश्वविद्यालय से छात्रसंघ के महासचिव चुने गए थे. उसके बाद पूनिया भाजयुमो के प्रदेश महामंत्री, प्रदेश अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य रहे और पंजाब प्रभारी का दायित्व भी संभाला. पूनिया को अध्यक्ष बनाने में राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री वी सतीश की अहम भूमिका रही है.

कौन हैं राजस्थान BJP की बागडोर संभालने वाले MLA डॉ. सतीश पूनिया ? यहां पढ़ें पूरा परिचय 

RSS को लेकर BJP प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया का बड़ा बयान, 'संघ नहीं होता तो हिंदुस्तान भी नहीं होता'
First published: October 4, 2019, 3:15 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading