होम /न्यूज /राजस्थान /राजस्थान संकट : बीजेपी ने राहुल गांधी पर कसा तंज, गहलोत और पायलट की तस्वीर शेयर कर लिखा- पहले इन्हें जोड़ लो

राजस्थान संकट : बीजेपी ने राहुल गांधी पर कसा तंज, गहलोत और पायलट की तस्वीर शेयर कर लिखा- पहले इन्हें जोड़ लो

National News: केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने राजस्थान संकट के बीच इस तस्वीर को शेयर कर कांग्रेस पर तंज कसा. (Twitter)

National News: केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने राजस्थान संकट के बीच इस तस्वीर को शेयर कर कांग्रेस पर तंज कसा. (Twitter)

Rajasthan Big News: राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार का सियासी संकट गहरा गया है. प्रदेश में इसे लेकर तरह-तरह की अटकलें लगा ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

राजस्थान में गहराता जा रहा अशोक गहलोत सरकार का संकट
प्रदेश में सरकार के भविष्य को लेकर अटकलों का बाजार गर्म
बीजेपी ने कई तरह से राजस्थान सरकार पर कसा तंज

जयपुर. राजस्थान के सियासी संकट के बीच बीजेपी कांग्रेस के जमकर मजे ले रही है. बीजेपी के केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने राहुल गांधी, अशोक गहलोत और सचिन पायलट की चार साल पुरानी तस्वीर साझा करते हुए कैप्शन लिखा- ‘कृपया पहले इन्हें जोड़ लो’.  उन्होंने इस बहाने राहुल गांधी के नेतृत्व में निकाली जा रही भारत जोड़ो यात्रा पर तंज कसा.

वहीं दूसरी ओर, प्रदेश सरकार को लेकर यहां तरह-तरह अटकलें लगाई जा रही हैं. एक अटकल कि क्या सीएम अशोक गहलोत के वफादार विधायकों को रिजॉर्ट ले जाया जाएगा, इस पर बीजेपी के केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने तंज कसा. उन्होंने ट्वीट किया- बाड़ेबंदी की सरकार..एक बार फिर बाड़े में जाने को तैयार!!’

सचिन पायलट के नाम पर नाराजगी
गौरतलब है कि राजस्थान सरकार के 90 विधायक रविवार रात स्पीकर सीपी जोशी से मिलने पहुंचे. कहा जा रहा है कि विधायकों का कहना है कि अगर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत नहीं होंगे तो वह सभी इस्तीफा दे देंगे. उससे पहले विधायकों ने यह भी कहा था कि उन्हें सीएम के रूप में सचिन पायलट पसंद नहीं. गहलोत की पसंद के किसी भी विधायक को सीएम बना दो.

राहुल के लिए दे देंगे जान
दूसरी ओर, कई मंत्रियों ने अशोक गहलोत और राहुल गांधी के प्रति अपनी वफादारी की बात कही. खाद्य मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि बीेजपी यहां सरकार गिराने में लगी हुई है. जो लोग इस्तीफा दे रहे हैं उनसे हमारे परिवार के मुखिया बात करेंगे. उनकी नाराजगी दूर हो जाएगी. इस मामले पर सीएम अशोक गहलोत और आलाकमान के बीच बैठक की पूरी तैयारी थी. आरोप लगाया जा रहा है कि पार्टी हमारी सुनती नहीं. फैसले अपने आप ले लिए जाते हैं. खाचरियावास ने कहा, जरूरत होगी तो हम दिल्ली भी जाएंगे. हमें क्या करना है ये हम तय करेंगे. राहुल गांधी कहेंगे तो जान भी दे देंगे.

सोनिया ने नेताओं को बुलाया दिल्ली
इधर, लगातार बढ़ते सियासी संकट को देखते हुए सोनिया गांधी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट, कांग्रेस प्रभारी अजय माकन और मलिकार्जुन खड़गे को सोमवार को दिल्ली बुलाया है. हालांकि, अजय माकन ने कहा कि हम फिलहाल दिल्ली नहीं जा रहे. हमें सोनिया गांधी ने विधायकों से वन टू वन बात करने का निर्देश दिया है. आज रात सभी विधायकों से मिलेंगे. सबकी राय लेंगे. सभी विधायक संकल्प पास करेंगे कि सोनिया गांधी को फैसला लेने का अधिकार दिया जाएगा.

Tags: Jaipur news, Rajasthan news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें