लाइव टीवी

गहलोत सरकार की घोषणाओं की पोल खोलने 8 फरवरी को BJP का जेल भरो आंदोलन
Jaipur News in Hindi

Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: January 23, 2019, 7:04 PM IST
गहलोत सरकार की घोषणाओं की पोल खोलने 8 फरवरी को BJP का जेल भरो आंदोलन
बीजेपी 8 फरवरी को राजस्थान सरकार के खिलाफ प्रदेशभर में जेल भरो आंदोलन करेगी.

कर्जमाफी, आरक्षण और बेरोजगारी भत्ते को लेकर बीजेपी 8 फरवरी को राजस्थान सरकार के खिलाफ प्रदेशभर में जेल भरो आंदोलन करेगी.

  • Share this:
राजस्थान में भारती जनता पार्टी (BJP) अगले महीने की 8 तारीख को प्रदेशभर में जेल भरो आंदोलन करने जा रही है. इससे पहले 28 जनवरी को पार्टी सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन करेगी. राजस्थान विधानसभा में  उपनेता प्रतिपक्ष और बीजेपी विधायक राजेन्द्र राठौड़ ने कहा है कि सवर्ण आरक्षण, किसान कर्जमाफी पर सरकार ने वादाखिलाफी की है. इसके खिलाफ बीजेपी जेल भरो आंदोलन करेगी. प्रदेशभर में प्रदर्शन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- ब्रिटिश स्कूल में हुई थी प्रियंका गांधी की रॉबर्ट वाड्रा से पहली मुलाकात, पढ़ें- पूरी कहानी

उपनेता प्रतिपक्ष राठौड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा में न किसान कर्जमाफी की और न 10 फीसदी सवर्ण आरक्षण लागू करने की तिथि बताई है. बेरोजगारों को 3500 रुपए भत्ता देने को लेकर भी कोई समय सीमा तय नहीं की है. ऐसे में सरकार प्रदेश की जनता के साथ छलाव कर रही है और घोषणाओं के नाम पर सिर्फ वाद कर रही है.

ये भी पढ़ें- जयपुर में बीजेपी के गढ़ को भेद मेयर बने, पढ़ें- कौन है विष्णु लाटा?

बता दें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण का जवाब देते हुए प्रदेश में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के सवर्णों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण की घोषणा की. हालांकि यह नहीं बताया कि यह आरक्षण कब लागू होगा. राजस्थान के पहले गुजरात, झारखंड और उत्तर प्रदेश सरकार आर्थिक रूप से पिछड़े सवर्णों को शिक्षा और सरकारी नौकरी में 10 फीसदी आरक्षण देने का ऐलान कर चुकी हैं.

ये भी पढ़ें- 15 महीनों तक बेटे ने छुपाए रखा बाप के कत्ल और लाश का राज़

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2019, 6:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर