Rajasthan Crisis : बदलते घटनाक्रमों से हलकान हुई BJP ने कांग्रेस पर चलाए व्यंग्य-बाण
Jaipur News in Hindi

Rajasthan Crisis : बदलते घटनाक्रमों से हलकान हुई BJP ने कांग्रेस पर चलाए व्यंग्य-बाण
राजस्थान में सियासी संकट का अंत अब लगभग तय माना जा रहा है.

सतीश पूनिया (Satish Poonia) ने कहा कि अभी तक कांग्रेस राजस्थान का भला कैसे करती वो तो भारत में अध्यक्ष नहीं ढूंढ पाई. चुनाव आयोग के पीपुल्स रिप्रेजेंटेशन एक्ट के तहत आज रात तक उनको अध्यक्ष भी तलाशना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 10, 2020, 9:16 PM IST
  • Share this:
राजस्थान. राजस्थान (Rajasthan) में जारी सियासी संकट के बीच भाजपा (BJP) और कांग्रेस (Congress) एक-दूसरे तीखी बयानबाजी कर रहे हैं. घटनाक्रमों में तेजी से बदलाव होने के आसार दिख रहे हैं. कांग्रेस से बगावत करने वाले पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट (Sachin Pilot) और उनके समर्थक विधायकों ने आज राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से मिलने का समय मांगा है. फिलहाल वे लोग कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल के संपर्क में हैं. ताजा घटनाक्रम में सचिन पायलट के समर्थक विधायक भंवरलाल शर्मा सीएमआर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) से मुलाकात कर रहे हैं. इस बात की विधायक भंवरलाल शर्मा के पुत्र ने पुष्टि की है.

इन घटनाक्रमों से हलकान हुई भाजपा ने कांग्रेस पर व्यंग्य बाण चलाए हैं. राजस्थान बीजेपी के अध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish Poonia) ने सचिन पायलट के समर्थक विधायकों द्वारा राहुल गांधी से मिलने का समय मांगने की खबर पर कहा, 'अभी तक कांग्रेस राजस्थान का भला कैसे करती वो तो भारत में अध्यक्ष नहीं ढूंढ पाई. चुनाव आयोग के पीपुल्स रिप्रेजेंटेशन एक्ट के तहत आज रात तक उनको अध्यक्ष भी तलाशना है. अभी तक अध्यक्ष का फैसला भी नहीं हुआ है, तरस आता है कि ऐसे में राज्य का फैसला कैसे करेंगे.'


पूनिया ने महीने भर से राजस्थान की राजनीति में चल रही उठापटक पर कहा, 'इंग्लिश में कहें तो 'द ग्रेट राजस्थान पॉलिटिकल ड्रामा' और हिंदी में 'राम लीला'. 31 दिन की इस पूरी राम लीला में न भाई जागा, न बहन जी जागी. जनता के सामने 31 दिन का ऑडिट होना चाहिए जिसमें गहलोत साहब को भाषण, फेयरमोंट और सूर्यगढ़ में खर्चे का हिसाब देना चाहिए.'



इस बीच, सबकी निगाहें सुप्रीम कोर्ट पर लगी हैं. उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को कहा कि पिछले साल राजस्थान में बसपा (BSP) के 6 विधायकों (MLAs) के कांग्रेस में विलय होने से संबंधित मामले में दायर याचिका पर मंगलवार को सुनवाई होगी. न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा की अध्यक्षता वाले पीठ ने कहा कि राजस्थान उच्च न्यायालय (Rajasthan High Court) के आदेश के खिलाफ भाजपा विधायक की याचिका पर छह विधायकों द्वारा अलग से दायर याचिका के साथ कल सुनवाई की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज