Mayor Election: जयपुर ग्रेटर नगर निगम पर BJP का कब्जा, सोम्या गुर्जर बनींं मेयर

रिटर्निंग अधिकारी ने मेयर सोम्या गुर्जर को मेयर पद की शपथ दिलाई.
रिटर्निंग अधिकारी ने मेयर सोम्या गुर्जर को मेयर पद की शपथ दिलाई.

राजस्थान के जयपुर ग्रेटर नगर निगम की पहली मेयर (Mayor) अब सोम्या गुर्जर होंगी. बीजेपी की मेयर पद की प्रत्याशी सोम्या गुर्जर ने मेयर चुनाव में 97 पार्षदों का समर्थन हासिल किया. जबकि, कांग्रेस (Congress) की प्रत्याशी दिव्या सिंह को 53 वोट ही मिल पाए.

  • Share this:
जयपुर. जयपुर ग्रेटर नगर निगम की पहली मेयर (Mayor) अब सोम्या गुर्जर होंगी. बीजेपी की मेयर पद की प्रत्याशी सोम्या गुर्जर ने मेयर चुनाव में 97 पार्षदों का समर्थन हासिल किया. जबकि, कांग्रेस (Congress) की प्रत्याशी दिव्या सिंह को 53 वोट ही मिल पाए. चुनाव जीतने के बाद सोम्या गुर्जर ने मेयर पद की शपथ ली. रिटर्निंग अधिकारी ने मेयर सोम्या गुर्जर को मेयर पद की शपथ दिलाई. वही, इन चुनावो में कांग्रेस का  गणित बिगड़ा हुआ नजर आया. सोम्या गुर्जर के नाम को लेकर बीजेपी में मची अंतर्कलह का फायदा उठाने और बीजेपी में सेंधमारी के मकसद को लेकर  ग्रेटर निगम से कांग्रेस ने  प्रत्याशी के तौर पर  दिव्या सिंह को मैदान में उतारा था, लेकिन, दिव्या सिंह को 150 में से  53 वोट मिले. जबकि, ग्रेटर में कांग्रेस के पास 49 पार्षद थे.

ऐसे में बाकी 4 वोट का साथ निर्दलियों का कांग्रेस को मिल पाया.  हालाँकि, कल तक कांग्रेस के कुछ नेता अंदरखाने 6 निर्दलीय पार्षदों के साथ होने का दावा कर रहे थे. वही, एक निर्दलीय प्रत्याशी आज  कांग्रेस के समर्थन में वोट करने पहुंच गया था. ऐसे में  ये संख्या 56 पहुंचती. लेकिन आज चुनाव में महज 53 वोट ही दिव्या सिंह को मिल पाये. उधर, बीजेपी के पास 88 पार्षद थे. ऐसे में सोम्या गुर्जर को 9 निर्दलियों का साथ मिल पाया.

PPE किट में पार्षद ने डाला वोट



बीजेपी पार्षद शेर सिंह PPE किट पहनकर वोट डालने पहुंचे. शेर सिंह के परिवार में कुछ सदस्य कोरोना पॉजिटिव थे. ऐसे में वे एहतियात के तौर पर  PPE किट पहनकर पहुंचे. ग्रेटर से बीजेपी पार्षद रामावतार कोरोना पॉजिटिव थे और उनका निजी अस्पताल में  इलाज चल रहा था. ऐसे में  कोविड गाइडलाइन की पालना के साथ उन्होंने भी वोटिंग की.
ये भी पढ़ें: MP By-Poll Results 2020 Live: बमोरी से महेंद्र सिंह सिसोदिया जीते, नेपानगर पर BJP का कब्जा 
बीजेपी का नया प्रयोग

बीजेपी ने अपने पार्षदों की पहचान के लिए उन्हें  केसरिया मास्क पहनाया जिससे भीड़ के बीच  केसरिया मास्क पहने पार्षदों को पहचाना जा सके. ग्रेटर निगम में मेयर चुनाव के दौरान बीजेपी विधायक अशोक लाहोटी और कांग्रेस नेता अर्चना शर्मा  साथ साथ बैठे नजर आए. यही नहीं साथ बैठकर चाय भी पी. ग्रेटर के वार्ड 81 से निर्दलीय पार्षद जय वशिष्ठ निराले अंदाज में वोट डालने पहुंचे. बुलेट बाइक पर सवार होकर जय वशिष्ठ हाथ में बल्ला लेकर पहुंचे. क्योंकि, जय वशिष्ठ का चुनाव चिन्ह बल्ला था. वही बाड़ेबन्दी से भी जय वशिष्ठ दूर थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज