भाजपा का चुनावी एक्शन: 20-21 जुलाई को शाह का प्रदेश दौरा, 1 अगस्त से राजे यात्रा पर

अब संगठन को दुरुस्त कर प्रदेश भाजपा की वर्किंग कमेटी की बैठक भी 20 और 21 जुलाई को होने जा रही है.

Sudhir sharma | News18 Rajasthan
Updated: July 12, 2018, 8:35 PM IST
भाजपा का चुनावी एक्शन: 20-21 जुलाई को शाह का प्रदेश दौरा, 1 अगस्त से राजे यात्रा पर
अमित शाह। फोटो: न्यूज18 राजस्थान
Sudhir sharma | News18 Rajasthan
Updated: July 12, 2018, 8:35 PM IST
प्रदेश भाजपा विधानसभा चुनावों को लेकर पूरी तरह से एक्शन में आ गई है. अध्यक्ष मिलने के साथ ही चुनावी शंखनाद भी हो गया है. अब संगठन को दुरुस्त कर प्रदेश भाजपा की वर्किंग कमेटी की बैठक भी 20 और 21 जुलाई को होने जा रही है. उसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह चुनाव जीतने के लिए कार्यकर्ताओं को जीत की घुट्टी पिलाएंगें. वहीं एक अगस्त से 15 सितम्बर तक मुख्यमंत्री प्रदेशभर में 'सुराज गौरव यात्रा' निकालने जा रही है.

प्रदेश भाजपा ने सत्ता में वापिस के लिए एक्शन प्लान तैयार कर उस पर काम करना शुरू कर दिया है. नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी अपनी नई टीम को शक्ल देने के लिए दिन रात आला नेताओं के साथ बैठकें कर रहे हैं. नई टीम में निष्क्रिय भाजपा पदाधिकारियों की छुट्टी होगी और नए जोशिले नेताओं को शामिल किया जाएगा. इस बात के संकेत सैनी दे चुके हैं.

चुनाव लड़ने वालों को नहीं लड़वाने को मिलेगी जगह
उन्होंने कहा की टीम में उसे ही जगह मिलने वाली है जो चुनाव लड़ने की बजाय चुनाव लडवाने का काम करेंगे. नई रणनीति के तहत वर्तमान पदाधिकारी जो कि जनप्रतिनिधि हैं वो अपने क्षेत्रों में विधानसभा चुनाव में व्यस्त रहेंगे. उन्हें टीम से हटाकर दूसरे को जगह दी जाएगी. 41 जिला अध्यक्षों को आगे बढ़ाया जाएगा ताकि वे मजबूती से काम हो सकें.

अभी स्थान नहीं हुआ है तय
20 और 21 जुलाई को प्रदेश भाजपा की कार्यसमिति का आयोजन होगा, लेकिन अभी इसके लिए स्थान तय नहीं हुआ है. भाजपा के नए प्रयोग के तहत चक्रीय कमेटियों की भी बैठक होगी. उनमें शाह भी शामिल होगें. इन बैठकों में जिला अध्यक्ष, विधायक अन्य पदाधिकारियों के ग्रुप बनाए जाएंगें.

16 जुलाई तक फाइनल होगा रोड मैप
एक अगस्त से 15 सितम्बर तक मुख्यमंत्री सुराज गौरव यात्रा निकालने जा रही है. इन 45 दिनों की यात्रा के रोड मैप को भाजपा के खास नेताओं के मार्गदर्शन में तैयार किया जा रहा है. इसे 16 जुलाई तक फाइनल कर दिया जाएगा. केन्द्रीय नेताओं से भी यात्रा में शामिल होने का आग्रह किया जा रहा है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर