भाजपा अब घर घर जाकर टटोलेगी महिलाओं का मन, बताएगी उपलब्धियां

फोटो: न्यूज18 राजस्थान

फोटो: न्यूज18 राजस्थान

पार्टी के महिला मोर्चे ने शहरी निकायों के लिए प्रवास योजना बनाई है. इसके तहत पार्टी नेता घर घर जाकर महिलाओं से संवाद करेंगी और बीजेपी के पक्ष में माहौल बनायेंगी.

  • Share this:
चुनावी मोड में आई भाजपा ने सभी तबकों तक अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए कार्ययोजना पर काम शुरू कर दिया है. सीएम के जनसंवाद, पीएम के लाभार्थी संवाद और मंत्रियों व संगठन के पदाधिकारियों के प्रबुद्धजन नागरिकों से संवाद की कड़ी के बाद अब भाजपा घर घर जाकर महिलाओं का मन टटोलेगी. पार्टी के महिला मोर्चे ने शहरी निकायों के लिए प्रवास योजना बनाई है. इसके तहत पार्टी नेता घर घर जाकर महिलाओं से संवाद करेंगी और बीजेपी के पक्ष में माहौल बनायेंगी.



भाजपा का महिला मोर्चा भी अब चुनाव के लिए तैयार हो रहा है. शहरी क्षेत्रों में मोर्चो की कार्यकर्ताओं के प्रवास की योजना को अंतिम रूप दे दिया गया है. महिलायें केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं को घर घर पहुंचायेंगी. वे आधी आबादी का भरोसा जीतने की कोशिश करेंगी. चुनाव से पहले भाजपा महिलाओं के मन में बीजेपी के प्रति उठ रहे तमाम तरह के सवालों के जवाब उनके घर जाकर देने की तैयारी कर रही है.



महिलाओं के लिए चलाई हैं कई योजनाएं

सीएम राजे ने गत साढ़े चार साल के कार्यकाल में महिलाओं को एक से बढ़कर एक योजना की सौगात दी है. भामाशाह योजना के जरिये राजे ने महिलाओं को परिवार का मुखिया बनाया. महिला कर्मचारियों को पूरी सेवा अवधि में दो साल की चाइल्ड लीव केयर का प्रावधान किया. आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिका, साथिन और आशा सहयोगिनियों के मानदेय में इजाफा किया. महिला सुरक्षा के लिए हर जिले में लेड पैट्रोलिंग यूनिट स्थापित की जा रही है. सेनेटरी पैडस उपलब्ध कराने के लिए मेनस्ट्रूअल हाइजिन स्कीम शुरू की गई है. राजश्री योजना के जरिये बालिकाओं का भविष्य संवारने की राजस्थान सरकार ने बड़ी शुरूआत की है. अब पार्टी का महिला मोर्चा प्रवास योजना के तहत इन स्कीमों का घर घर जाकर प्रचार करेगा और महिलाओं का भरोसा जीतने की कोशिश करेगा.
सीएम की प्राथमिकताओं में शुमार महिला सशक्तीकरण



प्रदेश में वसुंधरा राजे के रूप में महिला मुख्यमंत्री है. सीएम राजे हर मोर्चे पर महिलाओं को आगे देखना चाहती हैं. महिला सशक्तीकरण उनकी प्राथमिकताओं में शुमार है. जाहिर है प्रवास योजना में भाजपा की कार्यकर्ता सीएम राजे के संघर्ष और उनकी उपलब्धियों को महिला गौरव बताकर भाजपा के प्रति माहौल बनाने की जमकर कोशिश करेंगी. शहरी क्षेत्रों में भाजपा महिलाओं के दम पर एक बार फिर सत्ता प्राप्ति के सपने को पूरा करना चाहती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज