यादों में सुशांत : राजस्थानी बाजरे की रोटी और चने की सब्जी के मुरीद थे राजपूत
Jaipur News in Hindi

यादों में सुशांत : राजस्थानी बाजरे की रोटी और चने की सब्जी के मुरीद थे राजपूत
राजस्थानी व्यंजन चाव से खाते थे सुशांत .

खाने पीने में देसी भोजन पसंद करते थे. घर से बाजरे की रोटी, चने की सब्जी, घर का बना घी मंगा लिया करते थे. खाना शूटिंग स्थल पर ही खाते थे. राजनिवास पैलेस में 3 अप्रैल 2018 के दिन शूटिंग खत्म होने के बाद उनकी विदाई पार्टी हुई. पारंपरिक राजस्थानी साफा बांधकर उन्हें विदाई दी गई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 14, 2020, 11:20 PM IST
  • Share this:
जयपुर. बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Bollywood actor Sushant Singh Rajput) कई फिल्मों के सिलसिले में राजस्थान (Rajasthan) भी आए. वे धौलपुर (Dholpur) और जयपुर (Jaipur) में अपनी फिल्मों की शूटिंग (shooting) के सिलसिले में आए थे. उन्हें राजस्थानी संस्कृति, खानपान से बेहद लगाव था. राजनिवास पैलेस में 3 अप्रैल 2018 के दिन शूटिंग खत्म होने के बाद उनकी विदाई पार्टी हुई. उन्हें पारंपरिक राजस्थानी साफा बांधकर विदाई दी गई थी.

तीन महीने रहे थे धौलपुर में

चंबल (Chambal) के डाकुओं पर बनी फिल्म 'सोनचिड़िया' की शूटिंग धौलपुर और आसपास इलाके में हुई थी. स्थानीय ग्रामीणों बताते हैं कि सुशांत सिंह राजपूत धौलपुर में करीब तीन महीने रहे. खाने पीने में देसी भोजन पसंद करते थे. घर से बाजरे की रोटी, चने की सब्जी, घर का बना घी मंगा लिया करते थे. खाना शूटिंग स्थल पर ही खाते थे. राजनिवास पैलेस में 3 अप्रैल 2018 के दिन शूटिंग खत्म होने के बाद उनकी विदाई पार्टी हुई. पारंपरिक राजस्थानी साफा बांधकर उन्हें विदाई दी गई. स्थानीय भाषा सीखी, डाकू के रोल को जीवंत बनाया. सुशांत सिंह राजपूत ने चंबल के डाकू के रोल में अच्छी तरह से ढलने और भाषा सीखने के लिए बहुत मेहनत की थी. चंबल में पढ़ाई कैसे करते हैं, वहां कैसे रहते हैं. यहां की परिवेश को जाना, समझा और सीखने के बाद अपने रोल को जीवंत भी किया.



बाइक से पहुंच जाते थे शूटिंग स्पॉट पर
धौलपुर में 60 दिन और ग्वालियर में 10 दिन सोनचिड़िया की शूटिंग चली थी. इस दौरान सुशांत सिंह राजपूत पैदल या फिर बाइक से अकेले ही शूटिंग स्पॉट पहुंच जाते थे. धौलपुर में वे इस दौरान स्थानीय लोगों से बड़ी गर्मजोशी से मिलते थे. 15 जनवरी 2018 को शुरू हुई शूटिंग 4 अप्रैल 2018 तक हुई. जयपुर में टूरिस्ट गाइड का रोल निभाया. 2013 में सुशांत फिल्म शुद्ध देसी रोमांस की शूटिंग के लिए राजस्थान आए. इस फिल्म की पूरी शूटिंग जयपुर परकोटे में हुई थी. इसमें सुशांत ने एक टूरिस्ट गाइड का रोल निभाया था. उनके साथ इस फिल्म में परिणिति चोपड़ा और वाणी कपूर ने भी काम किया था. इस फिल्म के गाने जोधपुर के मेहरानगढ़ किले पर भी फिल्माए गए थे.

इन्हें भी पढ़ें :

Rajya Sabha Election : रमेश मीणा की नाराजगी से राजस्थान कांग्रेस के माथे पर बल

मशहूर कथावाचक मुरारी बापू पर जयपुर के बाद अब कोटा में भी केस दर्ज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading