समाज में ब्राह्मणों का हमेशा से उच्च स्थान रहा है: ओम बिड़ला

News18 Rajasthan
Updated: September 10, 2019, 10:32 PM IST
समाज में ब्राह्मणों का हमेशा से उच्च स्थान रहा है: ओम बिड़ला
ओम बिड़ला के इस कथन और ट्वीट की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना भी की जा रही है. कई ट्विटर यूजर लोकसभा अध्यक्ष के इस बयान को जातिवादी करार दे रहे हैं.

लोकसभा (Lok Sabha) स्पीकर ओम बिड़ला (Om Birla) ने कहा है कि समाज में ब्राह्मणों का हमेशा उच्च स्थान रहा है. यह स्थान उनकी त्याग, तपस्या का परिणाम है.

  • Share this:
जयपुर. लोकसभा (Lok Sabha) स्पीकर ओम बिड़ला (Om Birla) ने कहा है कि समाज में ब्राह्मणों का हमेशा उच्च स्थान रहा है. यह स्थान उनकी त्याग, तपस्या का परिणाम है. यही वजह है कि ब्राह्मण समाज (Brahman Samaj) हमेशा से मार्गदर्शक की भूमिका में रहा है. यह बात ओम बिड़ला ने अखिल ब्राह्मण महासभा (Akhil Bhartiya Brahman Mahasabha) के कार्यक्रम में कोटा शहर (kota City) में कही.

लोकसभा अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा कि ब्राह्मण समाज हमेशा संपूर्ण समाज को मार्गदर्शन देते हुए काम करता है. वर्तमान समय में भी अगर किसी गांव में एक ब्राह्मण परिवार रहता है, तो अपने समर्पण और सेवा के कारण उसका हमेशा उच्च स्थान होता है. और इसलिए इस समाज में पैदा होने के साथ ही आपका सम्मान संपूर्ण समाज उच्च होता है.'

ओम बिड़ला के इस कथन और ट्वीट की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना भी की जा रही है. कई ट्विटर यूजर लोकसभा अध्यक्ष के इस बयान को जातिवादी करार दे रहे हैं. कोटा में आयोजित यह कार्यक्रम युवक-युवती परिचय सम्मेलन था, जिसका उद्देश्य विवाह करवाना होता है. इस कार्यक्रम की तारीफ करते हुए लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि ऐसे सम्मेलन वेबसाइट के जरिए विवाहों से बेहतर हैं.

5 बार चुनाव लड़ा, हर बार जीते बिड़ला
Loading...

कोटा से बीजेपी के वरिष्ठ और अनुभवी नेता ओम बिड़ला दूसरी बार लोकसभा का चुनाव जीतकर संसद पहुंचे हैं. बिड़ला इससे पहले लगातार तीन बार कोटा दक्षिण से विधायक और एक बार राज्य सरकार में संसदीय सचिव रह चुके हैं. बिड़ला ने अब तक 5 चुनाव लड़े हैं और पांचों ही जीते हैं.

ये भी पढ़ें:

रोडवेज यात्रियों के लिए खुशखबरी- नहीं पड़ेगा जेब पर भार, मिलेगी ये बड़ी छूट

कुख्यात पपला को VVIP समझते थे पड़ोसी, सच्चाई जानकर फैली इलाके में दहशत

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 8:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...