Home /News /rajasthan /

बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस हादसा: गहलोत सरकार ने किया आर्थिक मदद का ऐलान

बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस हादसा: गहलोत सरकार ने किया आर्थिक मदद का ऐलान

गहलोत सरकार ने बीकानेर-गुवाहटी एक्सप्रेस हादसा में घायल लोगों को आर्थिक मदद देने की घोषणा की है.

गहलोत सरकार ने बीकानेर-गुवाहटी एक्सप्रेस हादसा में घायल लोगों को आर्थिक मदद देने की घोषणा की है.

Bikaner Guwahati Express Accident Update: बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस हादसा को लेकर राजस्थान की गहलोत सरकार ने घायलों को आर्थिक मदद देने की घोषणा की है. गहलोत सरकार ने गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख रुपये जबकि सामान्य रूप से घायलों को 50 हजार रुपये देने की घोषणा की है. घायलों के इलाज में राज्य सरकार हर संभव मदद करेगी.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस हादसा को लेकर राजस्थान की गहलोत सरकार ने घायलों को आर्थिक मदद देने की घोषणा की है. गहलोत सरकार ने गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख रुपये जबकि सामान्य रूप से घायलों को 50 हजार रुपये देने की घोषणा की है. घायलों के इलाज में राज्य सरकार हर संभव मदद करेगी. गौरतलब है कि बीकानेर एक्सप्रेस गुरुवार शाम 5 बजे पश्चिम बंगाल में जलपाईगुड़ी और मैनागुड़ी के बीच पटरी से उतर गई थी. हादसे में 8 लोगों की मौत गई जबकि कई यात्री घायल हुए. NWR पीआरओ शशिकिरण के मुताबिक, ट्रेन में 308 यात्री बीकानेर से और 564 जयपुर से सवार हुए थे. यह ट्रेन बीकानेर से गुवाहाटी जा रही थी. इसी बीच मैनागुड़ी पार करते समय यह हादसा हुआ.


मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य के दो मंत्रियों भंवर सिंह भाटी और गोविंद राम मेघवाल (बागडोगरा एयरपोर्ट) पश्चिम बंगाल भेजा था जो कि पश्चिम बंगाल पहुंच गए हैं. दोनों मंत्रियों ने सिलीगुड़ी जिले के नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल और जलपाईगुड़ी के सुपर स्पेशियलटी हॉस्पिटल में भर्ती ट्रेन हादसों के घायलों से मुलाकात की और सीएम गहलोत को पूरे हालात की जानकारी दी. दोनों मंत्रियों ने घटनास्थल पर जाकर अधिकारियों से हादसे की पूरी जानकारी ली.


अब तक 13 घायलों की हुई पहचान
बीकानेर एक्सप्रेस हादसे में राजस्थान के 13 लोगों की पहचान हो चुकी है. जयपुर, सीकर, नागौर, बीकानेर के 13 लोग अब तक पहचाने जा चुके हैं. जयपुर 9 लोग घायल हुए हैं जबकि हादसे में मृत 6 लोगों की भी पहचान हो चुकी है.

-मोनिका राय, अजमेर रोड, जयपुर
– केसबाला बर्मन, मालवीय नगर, जयपुर
-पिंकी बर्मन, मालवीय नगर, जयपुर
-अमिया बर्मन, सोडाला, जयपुर
– विशाल बर्मन, मानसरोवर, जयपुर
– फतीक मोंडल, चांदपोल बाजार, जयपुर
– दीपक विश्वकर्मा, जयपुर
– समीर हुसैन, चांदपोल बाजार, जयपुर
– सोमनाथ रॉय, गांधीनगर, जयपुर
– पूर्णिमा बर्मन, बीकानेर
– ईश्वर राम, नागौर
– धर्मेंद्र चौधरी, नावांसिटी, नागौर

रेलवे ने दिया मुआवजे
रेलवे ने बीकानेर एक्सप्रेस हादसे मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने ऐलान किया था. गंभीर घायलों को 1 लाख रुपये और सामान्य रूप से घायल यात्रियों को 25 हजार रुपये की आर्थिक मदद देने की बात कही थी. शुक्रवार को सामान्य रूप से जख्मी 26 लोगों को 25 हजार-25 हजार रुपये, गंभीर रूप से घायल 10 लोगों को 1-1 लाख रुपये दिए गए. 9 लोग जिनकी मौत हुई है उनके परिजनों को 5-5 लाख रुपये मुआवजे के रूप में दिए गए हैं.

Tags: Ashok gehlot, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर