Home /News /rajasthan /

Rajasthan में 13 कांग्रेस जिलाध्यक्षों की नियुक्ति, सीकर-जालौर में चौंकाने वाले नाम, देखें लिस्ट

Rajasthan में 13 कांग्रेस जिलाध्यक्षों की नियुक्ति, सीकर-जालौर में चौंकाने वाले नाम, देखें लिस्ट

Rajasthan Latest News: राजस्थान में मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद कांग्रेस जिलाध्यक्षों की नियुक्तियों का दौर शुरू

Rajasthan Latest News: राजस्थान में मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद कांग्रेस जिलाध्यक्षों की नियुक्तियों का दौर शुरू

Rajasthan Congress: राजस्थान में मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद कांग्रेस जिलाध्यक्षों की नियुक्ति भी शुरू हो गई है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने 13 जिलों के कांग्रेस अध्यक्षों की नियुक्ति की है.

जयपुर. राजस्थान में मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद कांग्रेस जिलाध्यक्षों की नियुक्ति भी शुरू हो गई है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने 13 जिलों के कांग्रेस अध्यक्षों की नियुक्ति की है. डोटासरा ने एक ट्वीट के जरिये यह जानकारी दी. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा प्रदेश में नवनियुक्त 13 कांग्रेस जिलाध्यक्षों, पीसीसी कोषाध्यक्ष एवं प्रवक्तागणों को बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं. उम्मीद है आप सभी पार्टी की रीति-नीति एवं विचारधारा को जन-जन तक पहुंचाकर संगठन को मज़बूती प्रदान करेंगे.

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से योगेश मिश्रा को अलवर, रामचरण मीणा को बारां, यशपाल गहलोत बीकानेर (शहरी), रामजीलाल ओध को दौसा, उम्मेद सिंह तंवर को जैसलमेर, वीरेंद्र सिंह गुर्जर को झालवाड़, विधायक हीरामन मेघवाल को जोधपुर ग्रामीण, सलीम खान को जोधपुर शहर (उत्तर), नरेश जोशी जोधपुर शहर (दक्षिण), जाकिर हुसैन गेसावत को नागौर, हरिसिंह राठौर को राजसमंद और सुनीता गिठाला को सीकर का जिलाध्यक्ष नियुकित किया गया है.
टीम डोटासरा में सोशल इंजीनियरिंग देखने को मिल रही है. 13 जिलाध्यक्षों की नियुक्ति में डोटासरा ने संगठन समर्पित नेताओं को तरजीह दी है. जातीय समीकरण और सोशल इंजीनियरिंग के शानदार समीकरण पेश किया है. 13 जिलाध्यक्षों में 4 सामान्य वर्ग से (2 ब्राह्मण, 1 राजपूत, 1 महाजन),
4 ओबीसी (1 जाट, 1 गुर्जर, 1 माली, 1 रावणा राजपूत) और 2 मुस्लिम, 1 एससी मेघवाल और 1 एसटी मीणा शामिल है.

Rajasthan Congress, district chiefs, Govinda singh Dotasra, Sachin Pilot, Ashok Gehlot, Rajasthan news,

पार्टी की ओर से दो प्रवक्ताओं की नियुक्ति भी की गई है. प्रदेश में लंबे समय से कांग्रेस जिलाध्यक्षों की नियुक्ति की मांग पायलट गुट उठा रहा था.

13 जिलों के जिलाध्यक्षों की नियुक्ति में बाड़मेर जिलों के जिलाध्यक्षों को रिपिट किया गया है जबकि पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा के गृह जिले सीकर, जालौर, जैसलमेर और झालावाड़ में चौंकाने वाले नाम सामने आए. आठ जिलों में नए जिलाध्यक्षों के नाम पर संगठन की छाप लगी है. जिलाध्यक्षों की नियुक्ति में डोटासरा की पूरी तरह चली है.

Tags: Ashok gehlot, Govind Singh Dotasara, Rajasthan Congress, Rajasthan news, Sachin pilot

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर