Home /News /rajasthan /

राजस्थान में कोरोना की नई गाइडलाइन जारी, जानिए क्या मिली छूट, कहां रहेगी पाबंदी

राजस्थान में कोरोना की नई गाइडलाइन जारी, जानिए क्या मिली छूट, कहां रहेगी पाबंदी

Rajasthan Samachar: राजस्थान सरकार ने कोरोना की नई गाइडलाइंस जारी कर दी हैं,

Rajasthan Samachar: राजस्थान सरकार ने कोरोना की नई गाइडलाइंस जारी कर दी हैं,

Rajasthan New COVID-19 Guidelines: राजस्थान (Rajasthan News) में गहलोत सरकार ने नई कोरोना गाइडलाइंस जारी कर दी है. नए आदेश के मुताबिक अब विवाह समारोह में 100 लोगों के शामिल हो सकेंगे. विवाह में बैंड-बाजा वालों को संख्या को इससे अलग रखा जाएगा. वीकेंड कर्फ्यू (शनिवार को रात 11:30 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक) पर भी सरकार ने राहत दी है. अब केवल शहरी क्षेत्रों में वीकेंड कर्फ्यू लगाया जाएगा. प्रदेश में हर रोज रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. नई गाइडलाइंस 24 जनवरी से लागू की जाएगी. स्टाफ और कर्मचारियों के वैक्सीनेशन की सूचना भी देनी होगी. 1 फरवरी से सूचना कार्यस्थल पर चस्पा करना होगा. अगर संबंधित संस्थानों और एसोसिएशन ने जानकारी नहीं दी तो कार्रवाई की जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में गृह विभाग की ओर से कोरोना को लेकर गुरुवार को नई गाइडलाइन (COVID-19 Restrictions) जारी की गई. नई गाइडलाइन के मुताबिक, विवाह समारोह में 100 लोगों के शामिल हो सकेंगे. विवाह में बैंड-बाजा वादकों को इस संख्या को अलग रखा जाएगा. इसके अलावा, वीकेंड कर्फ्यू अब केवल नगरीय क्षेत्रों तक सीमित रहेगा. प्रदेश में प्रतिदिन रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू होगा. स्टाफ और कर्मचारियों के वैक्सीनेशन की सूचना भी देनी होगी. 1 फरवरी से सूचना कार्यस्थल पर चस्पा करना होगा. अगर संबंधित संस्थानों और एसोसिएशन ने जानकारी नहीं दी तो कार्रवाई की जाएगी. यह नई गाइडलाइंस 24 जनवरी से लागू की जाएगी.

नई गाइडलाइंस के मुताबिक, कोविड के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर अगर कोई व्यक्ति पूर्व में की गई बुकिंग को कैंसिल/आगामी दिनों के लिए स्थगित करना करवाना चाहता है तो संबंधित होटल को पूर्व में किए गए पेमेंट को लौटाना होगा/एडजस्ट करना होगा. सरकार के नए आदेश के मुताबिक, पूरे प्रदेश में होने वाले विवाह समारोह में अधिकतम 100 लोगों के शामिल होने की अनुमति होगी. विवाह में बैंड-बाजा वादकों को इस संख्या को अलग रखा जाएगा. इससे पहले 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति थी. सरकार ने इस मामले में थोड़ी राहत दी है.

सिर्फ नगरीय क्षेत्रों में लागू होगा वीकेंड कर्फ्यू

नई गाइडलाइंस के मुताबिक, वीकेंड कर्फ्यू (शनिवार को रात 11:30 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक) अब प्रदेश के केवल नगरीय क्षेत्रों में लागू होगा. इस दौरान आवश्यक गतिविधियों के अलावा अन्य सभी गतिविधियों पर प्रतिबंध जारी रहेगा. पूरे प्रदेश में नाइट कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा. 1 फरवरी तक वैक्सीन की दोनों डोज अनिवार्य. दफ्तर और दुकानदारों को 1 फरवरी से दोनों डोज लगाने की सूचना चस्पा करनी होगी. नई गाइडलाइन 24 जनवरी से लागू होगी.

rajasthan corona new guidelines, corona new guidelines in rajasthan, new corona guidelines in rajasthan 2022, new corona guidelines in rajasthan today, rajasthan corona new guidelines in hindi, ashok gehlot,  rajasthan corona new guidelines today, rajasthan marriage guidelines today in hindi, latest guidelines for marriage in rajasthan 2022, latest corona new guidelines in rajasthan, rajasthan news, rajasthan corona cases today, night curfew rajasthan timing, राजस्थान नई कोरोना गाइडलाइन, जयपुर समाचार

राजस्थान में लगातार बढ़ रहे कोरोना मामले
मरुधरा में कोरोना एक बार फिर से बेकाबू होता जा रहा है. गुरुवार 14 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं, तो एक दिन में सबसे अधिक 13 लोगों की कोरोना से मौत रिपोर्ट की गई है. पिछले 24 घंटे में प्रदेश में एक साथ 14079 नए मामले सामने आए हैं. बाड़मेर में एक, बीकानेर में दो मौत, जयपुर और कोटा में दो-दो लोगों की मौत हुई है.  जैसलमेर,झालावाड,झुंझुनूं,जोधपुर,नागौर और राजसमंद में भी कोरोना से एक-एक मौत दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें: SHO ने लेडी कांस्टेबल से कहा था- ‘फाइल साइड में रख दो, बस मेरे सामने बैठ जाओ, एक रात साथ रहोगी’ 

गुरुवार को सर्वाधिक मामले राजधानी जयपुर में 2 हजार 919 नए मामले आए हैं, जबकी अजमेर में 570,अलवर में 1410,बांसवाड़ा में 187, बारां में 118,बाड़मेर में 353,भरतपुर में 841,भीलवाड़ा में 293,बीकानेर में 464,बूंदी में 64,चित्तौड़गढ़ में 521,दौसा में 157,चूरु में 199,धौलपुर में 60,डूंगरपुर में 292,गंगानगर में 390, हनुमानगढ़ में 378,जैसलमेर में 185,झालावाड़ में 176,जालोर में 12,झुंझुनू में 161,जोधपुर में 851,करौली में 114,कोटा में 716,नागौर में 173,पाली में 364,प्रतापगढ़ में 198,राजसमंद में 170, सवाईमाधोपुर में 261,सीकर में 362,सिरोही में 118,टोंक में 201 और उदयपुर में 810 केस रिपोर्ट किए गए हैं. गुरुवार को प्रदेश में सबसे अधिक 10 हजार 528 मरीज कोरोना से रिकवर हुए हैं. अब प्रदेश में एक्टिव मामलों की संख्या 78 हजार 99 हो चुकी है.

Tags: Corona Guidelines, Jaipur news, Rajasthan news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर