Home /News /rajasthan /

जयपुर में कोरोना का कहर, एक साथ 12 बच्चे मिले COVID-19 पॉजिटिव, स्कूल बंद

जयपुर में कोरोना का कहर, एक साथ 12 बच्चे मिले COVID-19 पॉजिटिव, स्कूल बंद

Jaipur Corona Case: जयपुर में एक साथ 12 छात्र कोरोना पॉजिटिव.

Jaipur Corona Case: जयपुर में एक साथ 12 छात्र कोरोना पॉजिटिव.

Rajasthan Corona Cases: राजस्थान (Rajasthan COVID-19 Update) में स्कूल खुलने के साथ ही कोरोना मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. अब जयपुर के एक निजी स्कूल के 12 बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. एहतियात के तौर पर स्कूल को बंद कर दिया गया है. स्कूल से कुल 185 बच्चों के सैंपल लिए गए थे जिसमें से 12 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. राजधानी जयपुर (Jaipur Corona Case) के महापुरा इलाके के जयश्री पेड़ीवाल इंटरनेशनल स्कूल में मंगलवार को उस वक्त हड़कंप मच गया, जब 12 बच्चे कोरोना पॉजिटिव (School Student COVID-19 Positive) मिले. स्कूल प्रबंधन ने रविवार तक स्कूल में ऑफलाइन क्लास बंद करने का फैसला लिया है. हालांकि ऑनलाइन पढ़ाई चलती रहेगी. सीएमएचओ की टीम ने स्कूल से कुल 185 बच्चों सैंपल लिए गए थे, जिनमें 12 बच्चे संक्रमित मिले हैं. डे-बोर्डिंग होने की वजह से स्कूल में लगातार छात्रों का चैकअप किया जाता है. हाल ही में मुंबई से आया एक स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव मिला था. इसके बाद कांटेक्ट ट्रेसिंग की गई थी और बच्चों के भी सैंपल लिए गए थे. इनमें एक दर्जन बच्चे पॉजिटिव मिले हैं. संक्रमित पाए गये सभी छात्र एसिमटोमैटिक हैं. ये छात्र  डे बॉर्डिंग में पढ़ने वाले हैं. संक्रमित पाए गए छात्र 11वीं क्लास के बताए जा रहे हैं.

राजस्थान की राजधानी जयपुर में 15 नवंबर से पूरी  क्षमता के साथ स्कूलें खुलीं थी. अब तक कुल 19 बच्चे संक्रमित मिल चुके हैं. इसमें से ढाई साल के एक बच्चे की तो इलाज के दौरान जान भी चली गई. सवाई मानसिंह स्कूल में  बच्चे पॉजिटिव आए थे. जयश्री पेड़ीवाल स्कूल में भी पिछले दिनों एक मासूम पॉजिटिव मिला था. वहीं नीरजा मोदी स्कूल का भी एक स्टूडेंट पिछले दिनों पॉजिटिव आया था, लेकिन वह बच्चा दिवाली के बाद से स्कूल नहीं गया था. मंगलवार को फिर 11 नए केस जयश्री  पेड़ीवाल इंटरनेशनल स्कूल में मिलने से अभिभावक परेशान हैं.

ऑफलाइन क्लास बंद करने की मांग

बच्चों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद पेरेंट्स में खौफ है. सत्यपाल गढ़वाल की बेटी ग्यारहवीं कक्षा की स्टूडेंट हैं. बेटी सिम्मी रेगुलर स्कूल जाना चाहती है. मगर सत्यपाल और उनकी पत्नी ममता उसे स्कूल जाने से रोक रहे हैं. उसकी आईआईटी की क्लासेज अलग से चल रही हैं. छोटे बच्चों की वैक्सीन भी अभी नहीं आई है, इसलिए पेरेन्टस चिंताग्रस्त हैं.

ये भी पढ़ें: गहलोत मंत्रिमंडल में पूर्वी राजस्थान का दबदबा, बने 14 मंत्री, जानें क्यों मिली ज्यादा हिस्सेदारी

बढ़ते कोरोना मामलों से सरकार चिंतित

मंत्री बीडी कल्ला बुधवार को एक अहम बैठक ले सकते हैं. सरकार स्कूलों में बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर चिंतित है. नए शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला की बुधवार को अधिकारियों के साथ  बैठक की संभावना है. माना जा रहा है कि सरकार ऑफलाइन स्कूलों के संचालन के बाद उपजे हालात की समीक्षा कर सकती है.

Tags: Corona Active Case, Corona case in Rajasthan, Jaipur news, Rajasthan news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर