• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan News: टीना डाबी की बहन रिया डाबी बनेंगी IAS, UPSC में मिली 15वीं रैंक

Rajasthan News: टीना डाबी की बहन रिया डाबी बनेंगी IAS, UPSC में मिली 15वीं रैंक

टीना डाबी की बहन रिया डाबी ने भी क्लीयर किया यूपीएससी परीक्षा.

टीना डाबी की बहन रिया डाबी ने भी क्लीयर किया यूपीएससी परीक्षा.

UPSC Main Exam Result 2020: सिविल सेवा परीक्षा 2020 में 2016 बैच की टॉपर टीना डाबी की बहन रिया डाबी को भी सफलता मिली है. उन्होंने 15वीं रैंक हासिल की है. बहन की सफलता पर टीना डाबी ने सोशल मीडिया में पोस्ट भी शेयर किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    जयपुर. UPSC परीक्षा के रिजल्ट घोषित कर दिए गए हैं. सिविल सेवा परीक्षा (UPSC Main Exam Result) 2020 में 2016 बैच की टॉपर टीना डाबी (Tina Dabi) की बहन रिया डाबी (Riya Dabi) को भी सफलता मिली है. उन्होंने 15वीं रैंक हासिल की है. 2016 में टीना डाबी ने अखिल भारतीय नंबर एक रैंक हासिल की थी. उन्होंने अपनी बहन की सफलता पर खुशी जाहिर करते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की है. टीना ने लिखा, ‘मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मेरी छोटी बहन रिया डाबी ने यूपीएससी 2020 परीक्षा में 15वीं रैंक हासिल की है.”

    सिविल सेवा परीक्षा 2020 में बिहार (Bihar) के कटिहार जिले के शुभम कुमार (Shubham Kumar) ने UPSC परीक्षा में पहला स्थान हासिल किया है. शुभम कुमार ने आईआईटी बॉम्बे से बीटेक  में ग्रेजुएट किया है. जागृति अवस्थी को दूसरा और अंकिता जैन को इस परीक्षा में तीसरा स्थान मिला है.

    ऐसे चेक करें रिजल्ट

    बता दें कि इस बार संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा परीक्षा 2020 में कुल 761 अभ्यर्थी सफल हुए हैं. संघ लोक सेवा आयोग ने फाइनल रिजल्ट जनवरी 2021 में हुई लिखित मुख्य परीक्षा और अगस्त से सितंबर 2021 के बीच हुए पर्सनालिटी टेस्ट के आधार पर जारी किया है. परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in से मेरिट लिस्ट देख सकते हैं. इसके अलावा अभ्यर्थी इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

    Riya Dabi, tina dabi, Riya Dabi ias, UPSC Main Exam 2020 Result, Riya Dabi photo, IAS Tina Dabi,

    टीना ने लिखा, ‘मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मेरी छोटी बहन रिया डाबी ने यूपीएससी 2020 परीक्षा में 15वीं रैंक हासिल की है.”

    परीक्षा कि रिजल्ट static.pib.gov.in पर क्लिक करके देख सकते हैं. यूपीएससी की तरफ से दी गई जानकारी में बताया गया है कि, चुने गए कुल उम्मीदवारों में से 545 पुरुष और 216 महिलाएं हैं. यूपीएससी ने कुल 761 कैंडिडेट्स की नियुक्ति की सिफारिश की है. 761 में 263 कैंडिडेट्स जनरल श्रेणी से. 86 कैंडिडेट्स EWS श्रेणी से हैं. 229 कैंडिडेट्स ओबीसी वर्ग से जबकि 122 कैंडिडेट्स एससी श्रेणी के हैं. एसटी श्रेणी के 61 कैंडिडेट्स पास हुए हैं.

    देखें सिविल सर्विस 2020 के टॉप-10 लिस्ट

    1- शुभम कुमार
    2- जगरति अवस्थी
    3- अंकिता जैन
    4- यश जालूका
    5- ममता यादव
    6- मीरा के
    7- प्रवीण कुमार
    8- जीवानी कार्तिक नागजीभाई
    9- अपला मिश्रा
    10- सत्यम गांधी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज