Big News: राजस्थान पहुंचा मानसून, समय से पहले दी दस्तक, अगले 3-4 दिन में होगी अच्छी बारिश

सामान्यतया राजस्थान में मानसून जून के अंतिम सप्ताह में प्रवेश करता है. लेकिन इस बार इसने समय पर से पहले ही प्रदेश में दस्तक दे दी है.

Monsoon reached Rajasthan: मानसून ने आज विधिवत रूप से राजस्थान में प्रवेश कर लिया है. मानसून ने प्रदेश के दक्षिण पूर्वी हिस्से बांसवाड़ा, डूंगरपुर, झालावाड़, और बारां से प्रवेश किया है. मौसम विभाग के मुताबिक आगामी तीन-चार दिन में प्रदेश के कई इलाकों में बारिश के आसार हैं.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान के लिये आज बड़ी खुशखबरी (Good News) आई है. देशभर में तेजी से आगे बढ़ रहे मानसून ने आज राजस्थान में भी विधिवत प्रवेश (Monsoon entry) कर लिया है. इस बार मानसून ने राजस्थान में आने के अपने नियत समय से करीब एक सप्ताह पहले प्रवेश किया है. मानसून के आगाज पर झालावाड़ जिला मुख्यालय पर हल्की फुहारें गिरी हैं. बादल छाये हुये हैं.

मौसम विभाग के अनुसार मानसून आज विधिवत रूप से प्रदेश में प्रवेश कर गया है. मानसून ने प्रदेश के दक्षिण पूर्वी हिस्से बांसवाड़ा, डूंगरपुर, झालावाड़, और बारां से प्रवेश किया है. हालांकि अभी बारिश का दौर शुरू नहीं हुआ है. लेकिन आगामी 3 से 4 चार दिन में प्रदेश के कई इलाकों में अच्छी बारिश होने की संभावना है. सामान्यतया राजस्थान में मानसून जून के अंतिम सप्ताह में प्रवेश करता है. लेकिन इस बार इसने समय पर से पहले ही प्रदेश में दस्तक दे दी है.

प्रदेश के इन इलाकों में आज चलेगी तेज हवायें
मौसम विभाग के मुताबिक आज अजमेर, बांसवाड़ा, सिरोही, उदयपुर, भीलवाड़ा, टोंक, बूंदी, कोटा, झालावाड़, चित्तौड़गढ़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, डूंगरपुर, सवाई माधोपुर, करौली, जयपुर, दौसा, सीकर और झुंझुनूं जिलों में कहीं-कहीं मेघ गर्जना के साथ तेज हवायें चलने की संभावना है. इस दौरान हवा की गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रह सकती है.

कल इन इलाकों में रहेगा बदलेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को अजमेर, बांसवाड़ा, सिरोही, उदयपुर, भीलवाड़ा, राजसमंद, टोंक, बूंदी, कोटा, झालावाड़, बारां, सवाई माधोपुर, सीकर, झुंझुनूं, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, जयपुर, दौसा, करौली और चित्तौड़गढ़ समेत कई जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड हवायें चल सकती हैं. उसके बाद रविवार और सोमवार को भी प्रदेश के कई इलाके में मौसम के बदलाव की चपेट में रहेंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.