• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Sports News: ओपन पिकलबॉल प्रतियोगिता में राजस्थान का शानदार प्रदर्शन, 5 स्वर्ण और 2 रजत पदक जीते

Sports News: ओपन पिकलबॉल प्रतियोगिता में राजस्थान का शानदार प्रदर्शन, 5 स्वर्ण और 2 रजत पदक जीते

पिकलबॉल प्रतियोगिता में राजस्थान टीम ने सात पदक जीते

पिकलबॉल प्रतियोगिता में राजस्थान टीम ने सात पदक जीते

Pickleball competition : राजस्थान के अब कई खिलाड़ी पिकलबॉल खेल में अपनी प्रतिभा तराश रहे हैं. गुजरात ओपन पिकलबॉल टूर्नामेंट में राजस्थान टीम ने दमदार प्रदर्शन कर सात पदक जीते और प्रतियोगिता की बेस्ट टीम का तमगा भी अपने नाम किया.

  • Share this:

जयपुर. गुजरात ओपन पिकलबॉल प्रतियोगिता (Pickle ball tournament) में राजस्थान टीम के खिलाड़ियों ने शानदान प्रदर्शन (Best performance) किया. अहमदाबाद में हुई ओपन पिकलबॉल प्रतियोगिता में राजस्थान टीम ने 5 स्वर्ण पदक (Gold medal) और 2 रजत पदक अपनी झोली में डाले. राजस्थान टीम (Rajasthan team) ने एकल और मिश्रित युगल दोनों तरह की प्रतियोगिताएं जीत कर राज्य का नाम रोशन किया है. गुजरात ओपन पिकलबॉल प्रतियेगिता में देश के 6 राज्यों के 200 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. इन खिलाड़ियों ने पूरे दमखम के साथ प्रतियोगिता में दांव पर लगे पदकों को अपने नाम करने की कोशिश की.

राजस्थान टीम के आदित्य ने तीनों ही वर्गों में पुरुष एकल, पुरुष युगल में निखिल सिंह के साथ और मिश्रित युगल में मधुलिका के साथ खेलते हुए प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता. मेघा कपूर ने महिला एकल में एवं महिला युगल में मधुलिका के साथ खेलते हुए स्वर्ण पदक जीता. वहीं मिश्रित युगल में निखिल के साथ खेलते हुए रजत पदक जीता.

प्रतियोगिता की सर्वश्रेष्ठ टीम चुनी गई राजस्थान
इसके अलावा निखिल सिंह ने पुरुष एकल में रजत पदक भी जीता. राजस्थान के टीम ने कुल 5 स्वर्ण पदक एवं 2 रजत पदक जीते. राज रॉयल पिकलबॉल एसोसिएशन के उपाध्यक्ष पंकज शर्मा ने बताया की टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ टीम राजस्थान को चुना गया. वहीं सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी आदित्य रुहेला और सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाडी मेघा कपूर को चुना गया.

अगले साल जनवरी में होगा एशियाई ओपन टूर्नामेंट
राज रॉयल पिकलबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष अश्वनी वाधवा ने सभी खिलाड़ियों को बधाई दी. इसके साथ ही जनवरी 2022 में होने एशियाई ओपन टूर्नामेंट के लिए सभी खिलाड़ियों को अभ्यास करने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि लगातार कड़े अभ्यास से ही खिलाड़ी पदक अपने नाम कर सकते हैं. गौरतलब है कि प्रदेश के अब कई खिलाड़ी इस खेल में अपनी प्रतिभा तराश रहे हैं. राजस्थान के खिलाड़ियों का पिछले कुछ बरसों में सभी खेलों में प्रदर्शन निखरकर सामने आया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज