Home /News /rajasthan /

महिला को अकेली देखकर डोली युवक की नीयत, रेप का प्रयास, सफल नहीं हुआ मारकर कुएं में फेंका

महिला को अकेली देखकर डोली युवक की नीयत, रेप का प्रयास, सफल नहीं हुआ मारकर कुएं में फेंका

पुलिस ने घटनास्थल और आस-पास की ढाणियों में चप्पल की पहचान के लिये पारंपरिक प्रणाली का प्रयोग करते हुए राजू मीणा को डिटेन किया.

पुलिस ने घटनास्थल और आस-पास की ढाणियों में चप्पल की पहचान के लिये पारंपरिक प्रणाली का प्रयोग करते हुए राजू मीणा को डिटेन किया.

Jaipur Crime News: जयपुर ग्रामीण इलाके में एक युवक ने राह चलती महिला से रेप का प्रयास किया. युवक जब अपने मंसूबों में सफल नहीं हो पाया तो उसने पत्थर से वारकर महिला की हत्या कर दी. बाद में शव को सूखे कुएं में डालकर फरार हो गया. पुलिस ने चार दिन की जांच-पड़ताल के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है.

अधिक पढ़ें ...

हीरालाल सैन.

जयपुर. जयपुर ग्रामीण के तूंगा थाना इलाके एक महिला से रेप का प्रयास (Rape Attempt) करने के बाद उसकी निर्मम हत्या (Murder) कर दिये जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. आरोपी ने महिला की हत्या कर उसके निवस्त्र शव (Naked dead body) को करीब 150 मीटर दूरी तक घसीटकर एक सूखे कुएं में फेंक दिया. महिला का शव पुलिस को आठ जनवरी को मिला था. पुलिस ने इस ब्लाइंड मर्डर केस का खुलासा कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस पूरे मामले की पड़ताल में जुटी है.

पुलिस उपायुक्त पूर्व प्रह्लाद सिंह कृष्णियां ने बताया कि 8 जनवरी को तूंगा थानाधिकारी को सूचना मिली कि ग्राम दनाऊ कलां में कुएं में एक महिला का शव पड़ा है. इस पर पुलिस मौके पर पहुंची और हालात का जायजा लिया. पुलिस ने कुएं में पड़े महिला के शव को ग्रामीणों की सहायता से बाहर निकलवाया और उसकी शिनाख्त करवाई. महिला की शिनाख्त पास के गांव की निवासी के रूप में हुई.

7 जनवरी की शाम को लापता हुई थी महिला
उसके बाद मृतका के भाई ने इस संबंध में रिपोर्ट दी. मृतका के भाई ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि उसकी बहन उसके साथ रह रही थी. वह 7 जनवरी की शाम को अचानक लापता हो गई थी. 8 जनवरी को उसका शव कुएं में पड़ा मिला. शव की हालत देखकर पुलिस ने रेप की संभावना जताई थी. उसके बाद मामले की जांच पड़ताल शुरू की. पुलिस ने तकनीकी संसाधनों, पूछताछ और मौके पर मिले साक्ष्यों के आधार पर कड़ी से कड़ी जोड़ते हुये आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

लेडीज चप्पल के आधार पर आरोपी तक पहुंची पुलिस
इस रेप और मर्डर केस में गिरफ्तार किया गया आरोपी राजू मीणा दनाउ कला गांव स्थित जमादारों की ढाणी का रहने वाला है. पुलिस घटनास्थल पर मिली लेडीज चप्पल के आधार पर आरोपी तक पहुंची. पुलिस ने बताया कि घटनास्थल पर लेडीज चप्पल की जोड़ी मिली थी. उस पर फूंकनी को गर्म कर गोदने के निशान थे. इसके साथ ही चप्पल की एड़ी के पास खून के धब्बे पाए गए.

आरोपी ने कबूला अपना जुर्म
पुलिस ने घटनास्थल और आस-पास की ढाणियों में चप्पल की पहचान के लिये पारंपरिक प्रणाली का प्रयोग करते हुए राजू मीणा को डिटेन किया. बाद में उससे सख्ती से पूछताछ की तो वह टूट गया. आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया. इस पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. अब पुलिस वारदात के कारणों का पता लगाने में जुटी है.

महिला को अकेली देखकर डोल गई थी आरोपी की नीयत
आरोपी राजू मीणा 7 जनवरी को घासीपुरा रोड़ पर अकेला घूम रहा था. इस दौरान उसे सामने से महिला अकेली आती हुई दिखाई दी. सुनसान इलाका होने और अंधेरा होने के कारण राजू ने महिला के साथ रेप करने की सोची. वह उसे पकड़कर खेत मे ले गया. वहां उसे महिला से रेप का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हो पाया.

आरोपी सफल नहीं हुआ तो पत्थर से वारकर की महिला की हत्या
रेप के प्रयास के दौरान महिला ने खुद को आरोपी से छुड़ाने के प्रयास किया. इसके चलते वह घायल हो गई. आरोपी जब अपने मंसू्बों में सफल नहीं हो पाया तो उसने महिला की पत्थर से वारकर हत्या कर दी. बाद में शव को करीब डेढ़ सौ मीटर घसीटकर पास ही स्थित कुएं पर ले गया. वहां उसने शव को 100 फीट गहरे कुएं में डाल दिया और फरार हो गया.

Tags: Jaipur news, Murder case, Rajasthan latest news, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर