CM की कुर्सी पर फिर बहस छिड़ी, बसपा MLA ने कहा- गहलोत ही जनता के दिल की आवाज

उदयपुरवाटी से बसपा विधायक राजेन्द्र गुढ़ा ने शुक्रवार को एक बार फिर राजस्थान में मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर चल रही कथित खींचतान पर सियासत को गर्मा दिया है.

News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 4:52 PM IST
CM की कुर्सी पर फिर बहस छिड़ी, बसपा MLA ने कहा- गहलोत ही जनता के दिल की आवाज
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत.
News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 4:52 PM IST
उदयपुरवाटी से बसपा विधायक राजेन्द्र गुढ़ा ने शुक्रवार को एक बार फिर राजस्थान में मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर चल रही कथित खींचतान पर सियासत को गर्मा दिया है. विधायक गुढ़ा ने कहा है कि राजस्थान का सीएम तो राजस्थान की मिट्टी का ही होना चाहिए, और वह मुख्यमंत्री अशोक गहलोत हैं. राजस्थान के हर हिस्से से हर समाज की यह आवाज थी कि गहलोत ही सीएम बनें, अशोक गहलोत जनता के दिल की आवाज थी. उन्होंने कहा कि हम बसपा के सभी 6 विधायक अशोक गहलोत के साथ हैं और पूरे 5 साल गहलोत के साथ रहेंगे.

कर्नाटक और गोवा में राजनीतिक घमासान के बाद राजस्थान में भी कांग्रेस में उठापटक के बीजेपी नेताओं के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए विधायक गुढ़ा ने गहलोत को समर्थन देने के साथ ही सीएम की कुर्सी को लेकर सियासत को भी हवा दी है. हालांकि पिछले दो दिन से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खुद इस मसले पर खुलकर बोल रहे है और जनता या सियासत से जुड़े लोगों को संदेश देना चाह रहे हैं कि सीएम की कुर्सी के असली हकदार वे ही हैं.



ये भी पढ़ें- पहलू खां केस में फिर से जांच, क्या BJP सरकार में गड़बड़ी हुई?

अशोक गहलोत मुख्यमंत्री बनना चाहिए

बजट पेश करने के बाद बुधवार को मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि, 'पूरे गांव ढ़ाणियों के अंदर एक भावना थी कि अशोक गहलोत मुख्यमंत्री बनना चाहिए. और कोई नहीं बनना चाहिए था. बायनेम आ रहा था. बनने वाला और नहीं बनने वालों के नाम सामने आ रहे थे और राहुल गांधी ने प्रदेशवासियों का आदर करते हुए मुझे अवसर दिया. इसलिए मेरा मुख्यमंत्री बनना और शपथ लेना बनता था और मैंने ली'.

दिल्ली में बदलाव की अटकलों पर शुरू हुई थी चर्चा

पिछले महीने कांग्रेस के अध्यक्ष पद को लेकर लगाए जा रहे कयासों में राजस्थान के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत का नाम आगे आया था. गहलोत को राहुल गांधी की जगह पर पार्टी का नया अध्यक्ष बनाया जा सकता है. इस बात को लेकर चर्चाओं के बीच यह भी सुगबुगाहट शुरू हो गई थी कि अगर गहलोत पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनते हैं, तो फिर राजस्थान का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा?  हालांकि इन चर्चाओं पर जल्द ही विराम लग गया.
Loading...

ये भी पढ़ें- राजस्थान में भी हाेगी उठापटक, 2 महीने में कांग्रेस में भगदड़ मचना तय- देवनानी
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...