अपना शहर चुनें

States

बसपा के विधायक पहुंचे दिल्ली, पार्टी सुप्रीमो मायावती ने कर रखा है तलब

बसपा सुप्रीमो मायावती। फाइल फोटो।
बसपा सुप्रीमो मायावती। फाइल फोटो।

हाल ही में राज्यपाल से मिलने के लिए समय मांगकर चर्चा में आए बहुजन समाज पार्टी के विधायकों को पार्टी ने दिल्ली तलब किया है. पार्टी के आदेश पर सभी छह विधायक शनिवार को दिल्ली पहुंच गए हैं.

  • Share this:
हाल ही में राज्यपाल से मिलने के लिए समय मांगकर चर्चा में आए बहुजन समाज पार्टी के विधायकों को पार्टी ने दिल्ली तलब किया है. पार्टी के आदेश पर सभी छह विधायक शनिवार को दिल्ली पहुंच गए हैं. दोपहर 12 बजे बसपा सुप्रीमो मायावती विधायकों से मुलाकात करेगी.

टोंक में अपनी ही सरकार के खिलाफ आमरण अनशन पर बैठे कांग्रेस विधायक हरीश मीणा

छह विधायक हैं बसपा के
प्रदेश में राज्य सरकार को बाहर से समर्थन दे रही बसपा के अलवर, भरतपुर, करौली और झुंझुनूं जिले में 6 विधायक हैं. इनमें तिजारा से संदीप कुमार, किशनगढ़ बास से दीपचंद खेरिया, नगर से वाजिब अली, नदबई से जोगेन्द्र सिंह अवाना, करौली से लाखन सिंह मीणा और उदयपुरवाटी से राजेन्द्र सिंह गुढ़ा पार्टी के विधायक हैं. हाल में बसपा विधायकों ने राज्यपाल से मिलने का समय मांगा था, लेकिन उनकी मुलाकात नहीं हुई थी.
प्रदेश के 5,555 सूखाग्रस्त गांवों के लिए सरकार एक्शन मोड में, पुख्ता प्रबंध के निर्देश



पार्टी ने चेताया था विधायकों को
बसपा विधायकों के इस कदम से राजनीतिक गलियारों में हलचल शुरू हो गई थी. कयास लगाए जाने लगे कि बसपा कांग्रेस से समर्थन वापस ले सकती है. इसकी सूचना पर पार्टी सतर्क हो गई. पार्टी ने प्रदेश में कांग्रेस सरकार को समर्थन जारी रखने का ऐलान करते हुए अपने विधायकों को चेता भी दिया था. विधायकों को सख्त निर्देश दिए गए कि वे पार्टी की सोच और विचारधारा के खिलाफ न जाएं. अगर ऐसा कुछ किया तो आगे चलकर उन्हें बसपा से निलंबित कर दिया जाएगा. फिर कभी भी उनको टिकट नहीं दी जाएगी. उसके बाद बसपा विधायकों को दिल्ली तलब किया गया था.

जयपुर में पुलिस कांस्टेबल ने की आत्महत्या, सर्विस रिवाल्वर से मारी खुद को गोली

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज