अपना शहर चुनें

States

जयपुर सहित 13 जिलों से नाइट कर्फ्यू हटने पर व्यापारियों ने बांटी मिठाइयां

दअरसल नाईट कर्फ्यू हटाने की व्यापारी लंबे समय से मांग कर रहे थे.
दअरसल नाईट कर्फ्यू हटाने की व्यापारी लंबे समय से मांग कर रहे थे.

प्रदेश के 13 जिलों में चल रहे नाईट कर्फ्यू से प्रतिदिन करीब 100 करोड़ का कारोबार पर प्रभावित हो रहा था. नाईट कर्फ्यू से मुख्य रूप से होटल एन्ड रेस्टोरेंट इंडस्ट्री (Restaurant industry) बुरी तरह से प्रभावित हो रही थी.

  • Share this:
जयपुर. कोरोना वायरस (Coronavirus) की रोकथाम के मद्देनज़र राजस्था की राजधानी जयपुर (Rajasthan) सहित 13 जिलों में लगाए गए नाईट कर्फ्यू को हटा लिया गया है. सीएम अशोक गहलोत के निर्देश के बाद गृह विभाग ने इसे लेकर आदेश जारी कर दिए हैं. आदेश जारी होने के साथ ही व्यापारियों ने मिठाई बांटकर एक दूसरे को नाईट कर्फ्यू (Night curfew) हटाए जाने की बधाइयां दी. दअरसल नाईट कर्फ्यू हटाने की व्यापारी लंबे समय से मांग कर रहे थे.

प्रदेश के 13 जिलों में चल रहे नाईट कर्फ्यू से प्रतिदिन करीब 100 करोड़ का कारोबार पर प्रभावित हो रहा था. नाईट कर्फ्यू से मुख्य रूप से होटल एन्ड रेस्टोरेंट इंडस्ट्री बुरी तरह से प्रभावित हो रही थी. इसके साथ ही छोटे और फुटकर व्यवसायियों का काम भी पूरी तरह से चौपट हो गया था. नाईट कर्फ्यू हटाने के निर्णय के बाद फोर्टी और जयपुर व्यापार महासंघ ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का धन्यवाद ज्ञापित किया. फोर्टी अध्य्क्ष सुरेश अग्रवाल ने कहा कि इस फैसले से प्रदेश के होटल और रेस्टोरेंट व्यवसायी को राहत मिलेगी. वहीं, महासंघ के अध्य्क्ष सुभाष गोयल ने कहा कि इस फैसले से फुटकर और छोटे दुकानदारों के सामने खड़ा रोजी रोटी का संकट खत्म होगा.





इन शहरों में लगा हुआ था कर्फ्यू
राज्य सरकार ने एहतियात के तौर पर जयपुर, कोटा, जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर, अलवर, भीलवाड़ा, नौगार, पाली, टोंक, सीकर और गंगानगर जिले के शहरी इलाकों में नाइट कर्फ्यू लगा रखा था. राज्य सरकार का कहना था कि कोरोना संक्रमण को और बढ़ने से रोकने के लिए नाइट कर्फ्यू जरूरी है. लेकिन यह कर्फ्यू व्यापारियों के लिये गले की फांस बना हुआ था. बता दें कि राजस्थान में कोरोना वायरस के मरीज रोज बड़ी संख्या में सामने आ रहे हैं. यही वजह है कि सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज