लाइव टीवी

महाराष्ट्र से सभी विधायकों को जयपुर लाकर कांग्रेस ने की बाड़ेबंदी, सत्ता के समीकरणों पर कर रही विचार

Sachin Kumar | News18 Rajasthan
Updated: November 10, 2019, 8:50 AM IST
महाराष्ट्र से सभी विधायकों को जयपुर लाकर कांग्रेस ने की बाड़ेबंदी, सत्ता के समीकरणों पर कर रही विचार
महाराष्ट्र के विधायकों के बात करने के बाद मीडिया से मुखातिब राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत

महाराष्ट्र से सभी विधायकों को जयपुर लाकर कांग्रेस (congress) ने ब्यूना विस्टा नाम के एक रिसॉर्ट में बाड़ेबंदी कर दी है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के अनुसार महाराष्ट्र (Maharashtra) में सभी तरह के समीकरणों पर विचार किया जा रहा है.

  • Share this:
जयपुर.  महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना (Shiv Sena) की सरकार बनाने के फार्मूले पर बात नहीं बन रही है. इस बीच बीजेपी (BJP) को सरकार बनाने का न्यौता मिल गया है. ऐसे में अब कांग्रेस (Congress) अपने विधायकों को एकजुट रखने और बीजेपी को सत्ता से दूर रखने के सभी समीकरणों पर विचार कर रही है. यही वजह है कि पिछले दो दिनों से महाराष्ट्र के लगभग सभी कांग्रेस विधायकों (MLAs of Maharashtra Congress) को बाड़ेबंदी करके जयपुर के ब्यूना विस्टा रिसॉर्ट में रखा गया है. महाराष्ट्र में कांग्रेस भले ही सत्ता से कोसों दूर हो लेकिन भाजपा और शिवसेना के बिगड़ते फॉर्मूलों पर उसकी पैनी नजर बनी हुई है.

सीएम गहलोत ने कहा- महाराष्ट्र में सभी तरह के समीकरणों पर हो रहा है विचार

शनिवार को महाराष्ट्र कांग्रेस प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे भी जयपुर पहुंच गए. उन्होंने यहां सीएम अशोक गहलोत के साथ मिलकर देर रात तक कांग्रेस विधायकों से चर्चा की. चर्चा के बाद सीएम गहलोत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि महाराष्ट्र में सभी तरह के समीकरणों पर विचार चल रहा है. अंतिम फैसला आलाकमान को लेना है. हम सब जानते हैं कि बीजेपी हॉर्स ट्रेडिंग में विश्वास करती है. ऐसे में सभी विधायकों को जयपुर लाया गया है.

कांग्रेस एनसीपी के साथ मिलकर करना चाहती शिवसेना को सरकार बनाने में मदद

इस पूरी एक्सरसाइज से यह तो साफ हो गया है कि कांग्रेस बेशक महाराष्ट्र में सरकार नहीं बना सकती लेकिन एनसीपी के साथ मिलकर वह शिवसेना को सरकार बनाने में मदद जरूर करना चाहती है. इसका मकसद है कि कांग्रेस बीजेपी को सत्ता से दूर करके मणिपुर, गोवा और कर्नाटक का हिसाब बराबर कर सके.

रात के अंधेरे में महाराष्ट्र के विधायकों से मिलने जयपुल से 25 किलोमीटर दूस रिसार्ट में पहुंचे सीएम अशोक गहलोत


खड़गे बोले- हम विपक्ष में रहकर जनता के दुख-दर्द के मामले सदन में उठाएंगे
Loading...

रिसॉर्ट से निकलते समय कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रभारी मलिकार्जुन खड़गे ने कहा कि जनता ने कांग्रेस और एनसीपी को विपक्ष में बैठने का जनादेश दिया है. ऐसे में हम विपक्ष में रहकर जनता की तकलीफों को सदन में उठाएंगे. इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी पर विधायकों की खरीद- फरोख्त का आरोप भी लगाया. उन्होंने कहा कि किसी पार्टी को तोड़ना और केन्द्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करना बीजेपी के लोग बेहतर जानते हैं.

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र की राजनीतिक उठापटक राजस्थान पहुंची, खड़गे समेत कांग्रेस के अधिकांश विधायक जयपुर के रिसॉर्ट में

कांग्रेस ने महाराष्ट्र से विधायकों को भेजा जयपुर, गहलोत ने कही ये बात.....

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 10, 2019, 8:50 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...