Home /News /rajasthan /

देर रात तक हो सकता है बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, कार्मिक विभाग में हलचल

देर रात तक हो सकता है बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, कार्मिक विभाग में हलचल

सचिवालय। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

सचिवालय। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

प्रदेश में बुधवार से तबादलों पर लग रहे बैन को देखते हुए मंगलवार देर रात तक गहलोत सरकार बड़ा प्रशासनिक फेरबदल कर सकती है.

प्रदेश में बुधवार से तबादलों पर लग रहे बैन को देखते हुए मंगलवार देर रात तक गहलोत सरकार बड़ा प्रशासनिक फेरबदल कर सकती है. प्रशासनिक बेड़े में फेरबदल को लेकर मंगलवार को कार्मिक विभाग के आला अधिकारियों ने सीएम अशोक गहलोत से मुलाकात की. उसके बाद अवकाश होने के बावजूद कार्मिक विभाग में दिनभर हलचल रही.

मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण कार्यक्रम के चलते तबादलों पर बैन को देखते हुए नवगठित राज्य सरकार आज रात तक कलक्टर्स, पुलिस अधीक्षकों और उपखंड अधिकारियों के बड़े पैमाने तबादले कर सकती है. चुनाव के समय कांग्रेस ने जिन कलेक्टर्स की शिकायतें की थी, उन पर गाज गिरना तय माना जा रहा है. मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण कार्यक्रम का 26 दिसंबर से 22 फरवरी तक चलेगा. 28 फरवरी तक तबादलों पर बैन रहेगा. उसके बाद मार्च में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आचार संहिता लग जाएगी. ऐसे में राज्य सरकार फिर तबादले नहीं कर पाएगी. लिहाजा सरकार की कोशिश रहेगी कि आदेश लागू होने से पहले प्रशासनिक अमले में फेरबदल कर दिया जाए.

यह भी पढ़ें : प्रदेश में बुधवार से जिला कलेक्टर्स और आरएएस अधिकारियों के तबादलों पर बैन

नई रणनीति: वरिष्ठ विधायकों और पूर्व मंत्रियों को लोकसभा चुनाव लड़वाने की तैयारी !

बैन लगाने के आदेश जारी
राज्य के प्रशासनिक सुधार विभाग ने तबादले-पदस्थापन पर बैन लगाने के आदेश जारी कर दिए हैं. बैन लगने के बाद राज्य सरकार को तबादला करने से पूर्व भारत निर्वाचन आयोग और मुख्य निर्वाचन अधिकारी से अनुमति लेनी होगी.

Tags: Ashok gehlot, Jaipur news, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर