अपना शहर चुनें

States

CAA: जयपुर में संक्रांति पर बीजेपी पतंगों के जरिए आमजन को करेगी जागरुक, ये है पूरा प्लान

कांग्रेस ने बीजेपी पर लगााय गुटबाजी का आरोप.  (File Photot)
कांग्रेस ने बीजेपी पर लगााय गुटबाजी का आरोप. (File Photot)

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship amendment Act) को लेकर बीजेपी (BJP) अपने जनजागरण अभियान (Public awareness campaign) में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. आमजन तक अपनी बात पहुंचाने के लिए पार्टी हर मुमकिन कोशिश (Effort) में जुटी है.

  • Share this:
जयपुर. नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship amendment Act) को लेकर बीजेपी (BJP) अपने जनजागरण अभियान (Public awareness campaign) में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. आमजन तक अपनी बात पहुंचाने के लिए पार्टी हर मुमकिन कोशिश (Effort) में जुटी है. इन्हीं कोशिशों के तहत अब बीजेपी त्योहारों (Festivals) पर भी नागरिकता संशोधन कानून को लेकर अपनी बात घर-घर (House to house) तक इसकी पहुंचाने की कवायद में जुट गई. मकर संक्रांति पर्व (Makar Sakranti) पर बीजेपी जयपुर शहर के करीबन 5000 घरों से पतंगों (Kites) के जरिए नागरिकता संशोधन कानून के बारे में लोगों को जागरुक करेगी.

लोहड़ी पर्व पर पोस्टर बैनर लगाए जाएंगे
राजधानी जयपुर में मकर संक्रांति का त्यौहार बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है. जयपुर में संक्रांति से करीब 10-15 पहले ही पतंगें उड़ना शुरू हो जाती हैं. मकर संक्रांति पर करीब-करीब तमाम घरों में लोग छतों पर जमा होते हैं. लिहाजा बीजेपी इस मौके को छोड़ना नहीं चाहती है. इसलिए मकर संक्रांति से पूर्व 12 जनवरी से लेकर 14 जनवरी तक जयपुर शहर में 5000 घरों से पतंगों के जरिए सीएए के बारे में जानकारी दी जाएगी. इसके अलावा 13 जनवरी को लोहड़ी के अवसर पर जयपुर शहर में 100 से अधिक स्थानों पर विभिन्न विकास समितियों के माध्यम से नागरिकता संशोधन अधिनियम के संदर्भ में पोस्टर बैनर लगाकर लोगों को जागरुक किया जाएगा.

रैलियों और संगोष्ठियों का भी आयोजन किया जाएगा
जयपुर शहर बीजेपी द्वारा नागरिक संशोधन कानून के समर्थन में आगामी सप्ताह में समस्त विधानसभाओं में रैलियों का भी आयोजन किया जाएगा. वहीं 30 से अधिक संगोष्ठी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. इनमें डॉक्टर्स, वकील, शिक्षक, चार्टर्ड अकाउंटेंट, एससी-एसटी और अल्पसंख्यक समुदाय सहित विभिन्न समुदाय के लोगों की अलग-अलग संगोष्ठियां आयोजित की जाएंगी.



कानून को लेकर भ्रम की स्थिति पैदा की जा रही है
जयपुर शहर बीजेपी अध्यक्ष मोहनलाल गुप्ता ने बताया कि कांग्रेस के द्वारा इस कानून को लेकर भ्रम की स्थिति पैदा की जा रही है. लिहाजा लोगों को नागरिकता संशोधन कानून की जानकारी जिस भी माध्यम से उपलब्ध हो सके उसे उसी माध्यम से दी जाने की कोशिश की जा रही है.

 

पंचायत चुनाव: अधिसूचना जारी, कल भरे जाएंगे पर्चे, इन बातों का रखें खास ख्याल

जोधपुर: मासूम बच्चों की मौत पर हाईकोर्ट चिंतित, राज्य सरकार से मांगी रिपोर्ट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज