लाइव टीवी

CAA Protest: जयपुर में आज शांति मार्च, सुरक्षा के कड़े प्रबंध, इंटरनेट, मेट्रो और लो-फ्लोर बसें बंद
Jaipur News in Hindi

News18 Rajasthan
Updated: December 22, 2019, 10:08 AM IST
CAA Protest: जयपुर में आज शांति मार्च, सुरक्षा के कड़े प्रबंध, इंटरनेट, मेट्रो और लो-फ्लोर बसें बंद
सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर 13 आईपीएस, 115 आरपीएस, 250 निरीक्षक-उपनिरीक्षक और करीब 7000 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. शांति मार्च अल्बर्ट हॉल से शुरू होगा.

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के विरोध में राजधानी जयपुर (Jaipur) में रविवार को होने वाले शांति पैदल मार्च के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था (Security system) के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

  • Share this:
जयपुर. नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के विरोध में राजधानी जयपुर (Jaipur) में रविवार को होने वाले शांति पैदल मार्च के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था (Security system) के कड़े इंतजाम किए गए हैं. सुरक्षा व्यवस्था एवं ऐहतियात के तौर पर रविवार को सुबह 6 से रात 8 बजे तक जयपुर पुलिस कमिश्नरेट क्षेत्र में इंटरनेट (Internet) बंद रहेगा.

मेट्रो और लो-फ्लोर बसें रहेंगी बंद
सुरक्षा कारणों से सुबह 8:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक मेट्रो ट्रेन (Metro train) का संचालन भी नहीं होगा. सुबह 9 बजे से शाम को 5 बजे तक लो-फ्लोर बसें (Low-floor buses) भी बंद रहेंगी. आवश्यकतानुसार कई जगह यातायात को डाईवर्ट (Divert) किया जाएगा. शांति मार्च के रूट और आस पास के क्षेत्र में शराब की दुकानें भी बंद रहेंगी. बड़ी संख्या में ड्रोन कैमरों की मदद से चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जाएगी.

करीब 7500 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे

शनिवार शाम को पुलिस कमिश्नरेट में आयोजित प्रेसवार्ता में अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर अजयपाल सिंह ने बताया कि शांति मार्च के दौरान किसी भी तरह की असामाजिक गतिविधियों को रोकने के लिए 13 आईपीएस, 115 आरपीएस, 250 निरीक्षक-उपनिरीक्षक और करीब 7000 पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे. शांति मार्च में कई NGO, राजनैतिक दल और सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि शामिल होंगे. ये सभी लोग सुबह 10 बजे मोती डूंगरी रोड पर एकत्र होकर अल्बर्ट हॉल पहुंचेंगे. वहां से 11 बजे शांति मार्च शुरू होगा और गांधी सर्किल तक जाएगा. इस शांति मार्च की अगुवाई खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत करेंगे.

पुलिस की अपील, आमजन अफवाहों पर ध्यान ना दें
शांति मार्च अल्बर्ट हॉल से गांधी सर्किल पहुंचेगा. वहां का सभा का आयोजन होगा. किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए संभावित इलाकों में इमरजेंसी टीमें तैनात रहेगी. पुलिस ने जयपुरवासियों को आश्वस्त किया है कि इस शांतिमार्च के दौरान आम आवाम को कोई परेशानी नहीं होगी. पुलिस ने अपील की है कि आमजन अफवाहों पर ध्यान ना दें. 

यह रहेगी पार्किंग की व्यवस्था

- चारदीवारी एवं एमआई रोड से आने वाले दुपहिया वाहन चालक अपने वाहन रामनिवास बाग भूमिगत पार्किंग की छत पर पार्क कर सकेंगे.
- गोविन्द मार्ग, जेएलएन मार्ग, टोंक रोड एवं आस पास से आने वाले दुपहिया वाहन चालक अपने वाहन धोबियों का मोड़ से लेकर आदर्श नगर मोक्षधाम तक सड़क के दोनों ओर एवं मुस्लिम बालिका विद्यालय से धर्मसिंह सर्किल एमडी रोड पर सड़क के दोनों ओर पार्क कर सकेंगे.
- घाटगेट एवं आसपास से आने वाले दुपहिया वाहन चालक अपने वाहन घाटगेट बाजार, सोफिया स्कूल, घाटगेट एवं राजकीय माध्यमिक विद्यालय, मिनर्वा टॉकिज के पास के खेल मैदान में पार्क कर सकेंगे.
- पैदल मार्च में आने वाले चौपहिया वाहन चालक अपने वाहन रामनिवास बाग भूमिगत पार्किंग में पार्क कर सकेंगे.
- पैदल मार्च के दौरान आवश्यकतानुसार सामान्य यातायात को समानान्तर मार्गों पर डायवर्ट कर निकाला जाएगा.

CAA: कांग्रेस कल विरोध में जयपुर में निकालेगी शांति मार्च, CM करेंगे नेतृत्व

CAA: जयपुर में कल होगा शांति मार्च, सीएम गहलोत ने की शांति बनाए रखने की अपील

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 21, 2019, 10:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर