लाइव टीवी

CAA Protest: जयपुर में शांति मार्च, दिल्ली और आगरा मार्ग की रोडवेज बसों का मार्ग बदला, ये रहेगी व्यवस्था
Jaipur News in Hindi

Sachin Kumar | News18 Rajasthan
Updated: December 22, 2019, 12:57 PM IST
CAA Protest: जयपुर में शांति मार्च, दिल्ली और आगरा मार्ग की रोडवेज बसों का मार्ग बदला, ये रहेगी व्यवस्था
इन मार्गों की बसें टोंक रोड़ स्थित नारायण सिंह सर्किल नहीं जाएंगी.

अगर आप दिल्ली (Delhi) और आगरा (Agra) मार्ग से जयपुर (Jaipir) आ रहे हैं या फिर यहां से वहां जा रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है. CAA-NRC के विरोध में रविवार को जयपुर में निकाले जा रहे शांति मार्च (Peace march) के कारण रोडवेज की बसों (Roadways buses) के रूट में बदलाव (Change) किया गया है.

  • Share this:
जयपुर. अगर आप दिल्ली (Delhi) और आगरा (Agra) मार्ग से जयपुर (Jaipir) आ रहे हैं या फिर यहां से वहां जा रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है. CAA-NRC के विरोध में रविवार को जयपुर में निकाले जा रहे शांति मार्च (Peace march) के कारण रोडवेज की बसों (Roadways buses) के रूट में भी बदलाव (Change) किया गया है. रविवार को सुबह 7 बजे से लागू हुई यह व्यवस्था शाम 5 बजे तक रहेगी.

आज के लिए ये रहेगी व्यवस्था
रोडवेज प्रशासन के अनुसार इसके तहत दिल्ली और आगरा मार्ग की बसों का रूट बदला गया है. इन मार्गों की सभी बसें जयपुर के सिंधी कैम्प बस अड्डे से रवाना होंगी, लेकिन ये टोंक रोड़ स्थित नारायण सिंह सर्किल नहीं जाएंगी. इनमें दिल्ली रूट की बसें चंदवाजी और एक्सप्रेस हाइवे होकर निकलेंगी. ये इसी मार्ग से जयपुर पहुंचेगी. आगरा रूट की बसें गोनेर, खो नागोरियान, जगतपुरा होते हुए जयपुर आएंगी और इसी मार्ग से जाएंगी.

इंटरनेट, मेट्रो और लो-फ्लोर बसों का संचालन भी बंद है

उल्लेखनीय है शांति मार्च को देखते हुए जयपुर शहर में सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं. शांति मार्च के दौरान किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए एहतियातन सुबह 6 बजे से इंटरनेट भी बंद कर दिया गया है. यह रात को 8 बजे तक बंद रहेगा. इसके साथ ही सुरक्षा कारणों के चलते मेट्रो का संचालन भी सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक बंद रहेगा. वहीं जयपुर शहर में चलने वाली लो-फ्लोर बसों का संचालन भी सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक बंद रखा गया है.

सुरक्षा व्यवस्था में हजारों पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं
सुरक्षा प्रबंधों के तहत शांति मार्च मार्ग और संवेदनशील इलाकों में करीब 7500 हजार पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. इस बेड़े में 13 आईपीएस, 115 आरपीएस अधिकारी, 250 निरीक्षक-उपनिरीक्षक और करीब 7000 पुलिसकर्मी शामिल हैं. किसी भी घटना से निपटने के लिए शांति मार्च क्षेत्र के अलावा संवेदनशील इलाकों में टीमें तैनात की गई है. शांति मार्च इलाके में निगरानी के लिए बड़ी संख्या में ड्रोन कैमरों का भी उपयोग किया जा रहा है.CAA Protest: जयपुर में आज शांति मार्च, कड़े इंतजाम, इंटरनेट, मेट्रो, बसें बंद

CAA Protest: जयपुर में आज शांति मार्च, CM गहलोत ने की शांति बनाए रखने की अपील

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 22, 2019, 12:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर