लाइव टीवी

CAA Protest: जयपुर में सीएम गहलोत के नेतृत्व में हजारों लोगों ने निकाला शांति मार्च

News18 Rajasthan
Updated: December 22, 2019, 2:28 PM IST
CAA Protest: जयपुर में सीएम गहलोत के नेतृत्व में हजारों लोगों ने निकाला शांति मार्च
शांति मार्च के दौरान देशभक्ति और महात्मा गांधी से जुड़े के गीत भी गूंजते रहे.

CAA-NRC के विरोध में पिंकसिटी जयपुर (Jaipur) में सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) की अगुवाई में रविवार को हजारों लोगों ने संविधान बचाओ शांति मार्च निकाला. शांति मार्च (Peace march) अल्बर्ट हॉल से गांधी सर्किल तक निकाला गया. अब वहां सभा (Meeting) का आयोजन किया जा रहा है.

  • Share this:
जयपुर. CAA-NRC के विरोध में पिंकसिटी जयपुर (Jaipur) में सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) की अगुवाई में रविवार को हजारों लोगों ने संविधान बचाओ शांति मार्च निकाला. शांति मार्च (Peace march) अल्बर्ट हॉल से गांधी सर्किल तक निकाला गया. शांति मार्च में कांग्रेस समेत कई राजनीतिक दलों (Political parties) के नेता, सिविल सोसाइटीज (Civil societies) के प्रतिनिधि और हजारों लोग शामिल हुए हैं. शांति मार्च के बाद अब गांधी सर्किल पर सभा (Meeting) का आयोजन किया जा रहा है.

ये नेता और संगठन हुए शांति मार्च में शामिल
जेएलएन मार्ग स्थित गांधी सर्किल पर आयोजित सभा के मंच पर सीएम अशोक गहलोत, डिप्टी सीएम सचिन पायलट, एलजेडी नेता शरद यादव, सीपीआई नेता तारा सिंह सिद्धू, आरएलडी नेता जयंत चौधरी समेत अन्य दलों के नेता और राज्य सरकार के कई मंत्री मौजूद हैं. इनमें मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास, भंवर सिंह भाटी, लालचंद कटारिया, आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत और विधायक अमीन कागजी भी शामिल हैं. शांति मार्च में इनके अलावा सिविल सोसाइटीज, एनजीओ, व्यापार मंडलों, कर्मचारी संघों के प्रतिनिधि एवं सदस्यों समेत हजारों लोग शामिल हुए. सभी लोग सीएम अशोक गहलोत के नेृत्तव में पैदल मार्च कर यहां पहुंचे.

लोगों ने हाथों में ले रखे थे झंडे

शांति मार्च के दौरान जेएलएन मार्ग पर हजारों की तादाद में लोग हाथों में तिरंगा झंडा लिए हुए थे. हजारों लोगों की इस भीड़ ने शांतिपूर्वक सीएए और एनआरसी के विरोध में शांति मार्च निकाला. इस दौरान देशभक्ति और महात्मा गांधी से जुड़े के गीत भी गूंजते रहे. शांति मार्च के साथ हजारों की तादाद में सुरक्षाकर्मी भी मौजूद रहे.

सुरक्षा के अभूतपूर्व इंतजाम किए गए हैं
उल्लेखनीय है कि शांति मार्च को देखते हुए सुरक्षा के अभूतपूर्व इंतजाम किए गए हैं. सीएम गहलोत इस शांति मार्च के जरिए देशभर को संदेश देना चाहते हैं कि लोकतंत्र में विरोध करना सभी नागरिकों का संवैधानिक अधिकार है. लेकिन इसे शांतिपूर्ण ढंग से भी किया जा सकता है. शांति मार्च के जरिए भी जिम्मेदारों तक अपनी आवाज भी पहुंचाई जा सकती है. 

CAA Protest: जयपुर में आज शांति मार्च, कड़े इंतजाम, इंटरनेट, मेट्रो, बसें बंद

CAA Protest: जयपुर में आज शांति मार्च, CM गहलोत ने की शांति बनाए रखने की अपील

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 22, 2019, 2:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर