लाइव टीवी

CAA Protest: जयपुर में आज शांति मार्च में कई दलों के ये नेता होंगे शामिल
Jaipur News in Hindi

News18 Rajasthan
Updated: December 22, 2019, 11:16 AM IST
CAA Protest: जयपुर में आज शांति मार्च में कई दलों के ये नेता होंगे शामिल
शांति मार्च के मद्देनजर सीएम अशोक गहलोत ने आमजन से शांति बनाए रखने की अपील है.

CAA-NRC के विरोध में जयपुर में रविवार को निकाले जाने वाले सर्वदलीय शांति मार्च में सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) और डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) समेत अन्य दलों के कई नेता शामिल होंगे.

  • Share this:
जयपुर. CAA-NRC के विरोध में जयपुर में रविवार को होने वाले सर्वदलीय शांति मार्च में सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) और डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) समेत अन्य दलों के कई नेता और सिविल सोसाइटीज के लोग भी बड़ी तादाद में शामिल होंगे. शांति मार्च की अगुवाई सीएम गहलोत करेंगे. शांति मार्च सुबह 11 बजे अल्बर्ट हॉल से शुरू होगा. शांति मार्च गांधी सर्किल तक जाएगा. वहां सभा का आयोजन होगा.

शांति मार्च में एलजेडी नेता शरद यादव, आरएलडी नेता जयंत चौधरी, जेडीएस नेता अर्जुन देथा, आप के प्रदेशाध्यक्ष रामपाल जाट, सीपीआई नेता तारा सिंह सिद्धू, डीके छंगाणी, नरेंद्र आचार्य, सीपीएम नेता प्रो. वासुदेव, बलवान पूनिया, सपा नेता मुकेश यादव और शैलेन्द्र अवस्थी शामिल होंगे. इनके अलावा सिविल सोसाइटीज से अरुणा राय, कविता श्रीवास्तव सहित कई एनजीओ, व्यापार मंडलों, कर्मचारी संघों और सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि भी इसमें अपनी सहभागिता निभाएंगे.

इंटरनेट, मेट्रो और लो-फ्लोर बसें रहेंगी बंद
शांति मार्च को देखते हुए जयपुर में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. किसी भी अप्रिय घटना को टालने के लिए एहतियात के तौर पर इंटरनेट सुबह 6 बजे से बंद कर दिया गया है. यह रात को 8 बजे तक बंद रहेगा. इसके अलावा सुरक्षा कारणों के चलते मेट्रो का संचालन भी सुबह 8 बजे से बंद कर दिया गया है. यह दोपहर 2 बजे तक बंद रहेगा. इसी तरह से लो-फ्लोर बसें भी सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक बंद रखी गई हैं.



सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त, 7500 हजार पुलिसकर्मी तैनात
सुरक्षा इंतजामों के तहत करीब 7500 हजार पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. इनमें 13 आईपीएस, 115 आरपीएस अधिकारी, 250 निरीक्षक-उपनिरीक्षक और करीब 7000 पुलिसकर्मी शामिल हैं. किसी भी इमरजेंसी से निपटने के लिए पैदल मार्च क्षेत्र के अलावा संवेदनशील इलाकों में टीमें तैनात की गई है. निगरानी के लिए बड़ी संख्या में ड्रोन कैमरों का भी उपयोग किया जाएगा.

सीएम गहलोत ने की शांति बनाए रखने की अपील
पैदल मार्च को देखते हुए सीएम अशोक गहलोत ने आमजन से शांति बनाए रखने की अपील है. इसके साथ ही उन्होंने चेताया भी है कि हिंसा करने वालों के खिलाफ कानून अपना काम करेगा. कोई रियायत नहीं बरती जाएगी. वहीं, पुलिस ने भी अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है.

CAA Protest: जयपुर में आज शांति मार्च, कड़े इंतजाम, इंटरनेट, मेट्रो, बसें बंद

CAA Protest: जयपुर में आज होगा शांति मार्च, CM गहलोत करेंगे नेतृत्व

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 22, 2019, 10:55 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर