डॉक्टरों को बड़ी पार्टियों में बुलाया, जाल में फंसाया, 100 करोड़ रुपए से ज्यादा ठगे

एसओजी राजस्थान ने बिटकॉइन का गोरखधंधा करने वाले गिरोह के तीन और लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरोह के सदस्‍य डॉक्‍टरों से 100 करोड़ रुपए से ज्‍यादा की ठगी कर चुका है.

News18 Rajasthan
Updated: July 19, 2019, 9:31 AM IST
डॉक्टरों को बड़ी पार्टियों में बुलाया, जाल में फंसाया, 100 करोड़ रुपए से ज्यादा ठगे
आरोपी डॉ. रामलखन डिसानिया। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
News18 Rajasthan
Updated: July 19, 2019, 9:31 AM IST
एसओजी राजस्थान ने बिटकॉइन का गोरखधंधा करने वाले गिरोह के तीन और लोगों को गिरफ्तार किया है. ये आरोपी गिरोह बनाकर डॉक्टरों को ऋण दिलवा कर उन्हें शेयर मार्केट में निवेश के जरिए मोटे मुनाफा कमाने का झांसा देते थे. गिरोह के लोग अब तक 100 से ज्यादा डॉक्टरों से करीब 100 करोड़ रुपए की ठगी कर चुके हैं. गिरोह का मास्टर माइंड खुद डॉक्टर है.

गिरोह का सरगना खुद डॉक्टर है
एसओजी एडीजी अनिल पालीवाल ने बताया की काफी संख्या में चिकित्सकों ने शिकायत दर्ज करवाई थी कुछ लोगों द्वारा संगठित गिरोह बनाकर कई जिलों के चिकित्सकों के साथ ऋण दिलवाने के नाम पर ठगी की जा रही है. इस पर एसओजी में प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई की है. इसके तहत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें डॉ. रामलखन डिसानिया जोबनेर, अमित शर्मा जयुपर के मानसरोवर और नेहा जैन जनता कॉलोनी की रहने वाली है.

100 crore cheat in Jaipur - जयपुर में 100 करोड़ की ठगी
आरोपी अमित शर्मा। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।


दस हजार से एक लाख रुपए तक के मुनाफे का लालच
गिरोह का सरगना डॉ. रामलखन स्वयं डॉक्टर होने का फायदा उठाते हुए डॉक्टरों से संपर्क करता है. आरोपी बड़े होटलों में मीटिंग और पार्टियां में डॉक्टरों को बुलाकर उन्हें शेयर मार्केट में निवेश करवा देते हैं. इस निवेश के जरिए प्रतिमाह दस हजार से एक लाख रुपए तक के मुनाफे का लालच दिखाकर उन्हें ठग लेते हैं.

100 crore cheat in Jaipur - जयपुर में 100 करोड़ की ठगी
आरोपी नेहा। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

Loading...

आरोपियों से की जा रही है पूछताछ
आरोपियों द्वारा डॉक्टरों को फार्मा, माईनिंग और प्रोपर्टी में निवेश कर भारत की प्रसिद्ध फर्म बनने का भी झांसा दिया जाता है. डॉक्टरों को आकर्षित करने के लिए ईएमआई के अतिरिक्त लाभ से उन्हें आई फोन, ऑडी व बीएमडब्ल्यू जैसी मंहगी कारें कम ब्याज पर दिलवाने का प्रलोभन भी दिया जाता है. गिरोह के लोगों से गहनता से पूछताछ की जा रही है.

श्रीगंगानगर के सरकारी अस्पताल के लेबर रूम का वीडियो वायरल

डॉक्टर साक्षी आत्महत्या केस, सीनियर्स पर प्रताड़ना का आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 19, 2019, 8:59 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...