Home /News /rajasthan /

सावधान! जयपुर के इन इलाकों में है कर्फ्यू, घर से बाहर निकलने का सोच रहे हैं तो रखें ये खास ध्यान

सावधान! जयपुर के इन इलाकों में है कर्फ्यू, घर से बाहर निकलने का सोच रहे हैं तो रखें ये खास ध्यान

नोएडा की तरह गाजियाबाद जिले में भी रात के कर्फ्यू का समय बदला गया है.

नोएडा की तरह गाजियाबाद जिले में भी रात के कर्फ्यू का समय बदला गया है.

राजस्थान (Rajasthan) की राजधानी जयपुर (Jaipur) में कोरोना (Corona) पॉजिटिव मामले आने का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा.

जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) की राजधानी जयपुर (Jaipur) में कोरोना (Corona) पॉजिटिव मामले आने का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा. कोरोना पॉजिटिव मामलों को लेकर देशभर के टॉप शहरों में शुमार हो चुकी राजधानी जयपुर में रोजाना नए मामले सामने आ रहे हैं. नए मामले आने के कारण अलग-अलग क्षेत्रों में कर्फ्यू भी लगाया जा रहा है. कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के कारण राजधानी के भट्टा बस्ती, करणी विहार और प्रताप नगर थाना क्षेत्रों के चिह्नित इलाकों में बीते शनिवार की शाम को कर्फ्यू लागू किया गया. प्रोटोकॉल के तहत इन क्षेत्रों में पुलिस द्वारा विशेष एहतियात बरती जा रही है. साथ ही कर्फ्यू वाले क्षेत्रों में लोगों की आवाजाही बंद कर दी गई है. ऐसे में यदि घर से इन इलाकों में निकलने का सोच रहें है तो विशेष ध्यान रखना होगा.

अब तक 36 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू
अब तक राजधानी जयपुर के 36 थाना क्षेत्रों के 86 चिन्हित स्थानों में पूर्ण और आंशिक कर्फ्यू लागू किया गया है. सबसे ज्यादा मरीज मिलने वाले परकोटा क्षेत्र के अलावा भट्टा बस्ती,शास्त्री नगर,आमेर,जालूपुरा, संजय सर्किल, विद्याधर नगर, लालकोठी, आदर्श नगर, खो नागोरियां, मोती डूंगरी, ट्रांसपोर्ट नगर, मालपुरा गेट, बजाज नगर, मालवीय नगर, रामनगरिया, प्रताप नगर,जवाहर सर्किल ,जवाहर नगर, सदर ,मुरलीपुरा ,झोटवाड़ा, करधनी, करणी विहार, मुहाना, सोडाला, शिप्रा पथ ,मानसरोवर, शिवदासपुरा, और ज्योति नगर के चिन्हित क्षेत्र में कर्फ्यू लागू किया गया है.

शनिवार को 11 लोग गिरफ्तार
जयपुर शहर में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए 5 या 5 से अधिक व्यक्तियों को एक जगह पर एकत्रित होने के प्रतिबंध के बावजूद विभिन्न प्रकरणों और निरोधात्मक कार्रवाई में आज 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर अब तक कुल 1155 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. लॉक डाउन के दौरान राजस्थान महामारी अध्यादेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ अब तक 361 कार्रवाई की जा कर 96 हजार 900 रुपए जुर्माना राशि वसूल की जा चुकी है.

हजारों वाहन हो चुके जब्त
जयपुर शहर में अनावश्यक और बिना कारण आवाजाही करने वालों के खिलाफ लोग डाउन का उल्लंघन करते हुए पाए जाने पर आज कुल 34 वाहनों को जप्त किया गया हैं. जबकि लोग डाउन 1.0 की शुरुआत से लेकर अब तक 16 हजार 939 दुपहिया और चौपाया वाहन जप्त किए जा चुके हैं.

ये भी पढ़ें:
अब इनको 5-5 किलो गेहूं मुफ्त में देगी राजस्थान सरकार, जानें- क्या दायरे में हैं आप?

Jaipur:10 साल की मासूम बच्ची से सगे भाई ने 3 दोस्तों के साथ मिलकर किया गैंगरेप

Tags: Corona epidemic, Jaipur news, Rajasthan news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर