लाइव टीवी

जयपुर में विशिष्ट न्यायाधीश के पीए को 80,000 रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा

Rakesh sharma | News18 Rajasthan
Updated: May 10, 2019, 4:08 PM IST
जयपुर में विशिष्ट न्यायाधीश के पीए को 80,000 रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा
रिश्वत लेते पकड़ा गया पीए अर्जुनलाल जाट। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

जयपुर में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए विशिष्ट न्यायाधीश के पीए को 80,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. आरोपी के घर की तलाशी में करोड़ों रुपए की संपत्ति के दस्तावेज बरामद हुए हैं.

  • Share this:
जयपुर में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए विशिष्ट न्यायाधीश के पीए को 80,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. आरोपी के घर की तलाशी में करोड़ों रुपए की संपत्ति के दस्तावेज बरामद हुए हैं. ब्यूरो की टीम दस्तावेजों की जांच-पड़ताल में जुटी हुई है.

अलवर गैंगरेप केस- प्रशासनिक जांच के आदेश और 10 दिन में चार्जशीट पेश करने के आदेश

जानकारी के अनुसार पकड़े गए आरोपी अर्जुनलाल जाट ने रिश्वत की यह राशि 14,00000 के क्लेम को पास करने के एवज में ली थी. इसके लिए परिवादी से क्लेम राशि का 10 प्रतिशत हिस्सा लेना तय किया गया था. इस संबंध में परिवादी की ओर से शिकायत दर्ज कराने के बाद ब्यूरो ने उसका सत्यापन कराया. सत्यापन में शिकायत सही पाए जाने पर शुक्रवार को जयपुर में वीकेआई क्षेत्र में अर्जुनलाल जाट को परिवादी से 80,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया गया.

सुर्खियां: अलवर गैंगरेप मामले में केस दर्ज करने में देरी करने वाले अधिकारियों पर होगा मुकदमा

दो गैस एजेंसियां, डेढ़ करोड़ के दो फ्लैट, दस प्लॉट के दस्तावेज मिले
इसके बाद ब्यूरो की टीम ने अर्जुनलाल जाट के घर पर भी छापे मारे तो वहां अकूत संपत्ति का खुलासा हुआ. एसीबी डीजी आलोक त्रिपाठी की मॉनिटरिंग में हुई इस कार्रवाई में अर्जुनलाल के घर से दो गैस एजेंसियों, डेढ़ करोड़ के दो फ्लैट, दस आवासीय भूखंड और 8 बीघा जमीन के दस्तावेज बरामद हुए हैं. एडीजी सौरभ श्रीवास्तव और आईजी दिनेश एमएन कार्रवाई पर नजर रखे हुए हैं.

कांग्रेस आलाकमान तक पहुंची अलवर गैंगरेप प्रकरण की गूंज, राहुल को सौंपी जाएगी रिपोर्टएक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 10, 2019, 3:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर