राजस्थान में आयकर विभाग की अफसर अलका राजवंशी के ठिकानों पर सीबीआई का छापा, निशाने पर पति भी

CBI फाइल फोटो

CBI फाइल फोटो

सीबीआई (CBI) ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में राजस्थान (Rajasthan) में छापे (Raid) की बड़ी कार्रवाई की है. भारतीय राजस्व सेवा कि अधिकारी अलका राजवंशी जैन और उनके पति अमित जैन के ठिकानों पर सीबीआई ने छापे मारे हैं.

  • Share this:
जयपुर. सीबीआई (CBI) ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में राजस्थान (Rajasthan) में छापे (Raid) की बड़ी कार्रवाई की है. भारतीय राजस्व सेवा कि अधिकारी अलका राजवंशी जैन और उनके पति अमित जैन के ठिकानों पर सीबीआई ने छापे मारे हैं. सीबीआई के छापे की यह कार्रवाई जयपुर, जोधपुर और उदयपुर में की गई है. सीबीआई ने आईआरएस अलका राजवंशी जैन, अमित जैन के साथ साथ एक चार्टर्ड अकाउंटेंट विकास राजवंश के ठिकानों पर भी छापे मारे हैं. 1989  बैच की आईआरएस अधिकारी अलका राजवंशी फिलहाल उदयपुर आयकर विभाग में आयुक्त ऑडिट के पद पर पदस्थ हैं. जबकि उनके पति अमित जैन रेलवे विकास निगम लिमिटेड के ग्रुप जनरल मैनेजर हैं.

सीबीआई को जानकारी मिली थी की आईआरएस अलका राजवंशी जैन और उनके पति अमित जैन ने वर्ष 2010 से 2018 के बीच बड़े पैमाने पर चल अचल संपत्ति या अवैध तरीके से खरीदी हैं. सीबीआई ने इस मामले में प्राथमिक जांच के बाद आईआरएस अलका जैन व उनके पति मोहित जैन और चार्टर्ड अकाउंटेंट विकास राजवंशी के खिलाफ मामला दर्ज किया है. सीबीआई की छापेमारी कार्रवाई में आईआरएस अलका जैन उनके पति मोहित जैन और चार्टर्ड अकाउंटेंट विकास राजवंशी के ठिकानों से बड़े पैमाने पर अघोषित आय का पता चला है.

इन संपत्तियों की मिली जानकारी

जयपुर के वैशाली नगर में अलका जैन व अमित राजवंशी जैन के नाम पर 3 करोड़ 70 लाख की एक कमर्शियल मल्टी पलेक्स बिल्डिंग सामने आई है. इसके अलावा जयपुर के श्याम नगर क्षेत्र , सिविल लाइन, सी-स्कीम और चितरंजन मार्ग पर भी अघोषित संपत्तियों का खुलासा हुआ है.  सीबीआई को राजवंशी दंपत्ति कि जोधपुर और उदयपुर में भी संपत्तियों के दस्तावेज मिले हैं. सीबीआई की छापेमारी कार्रवाई में अब तक 9.25 करोड़ से ज्यादा की अघोषित संपत्तियों का पता चल चुका है. छापे की इस कार्रवाई में आईआरएस अलका जैन मोहित जैन और विकास राजवंशी के कई बैंक खाते और बैंक लॉकर भी मिले हैं. यह बैंक खाते जयपुर, उदयपुर जोधपुर में स्थित है. सीबीआई की टीम ने इन सभी बैंक खातों में बैंक लॉकरों को सीज कर दिया है. सीबीआई की टीम ने छापे की इस कार्रवाई में कई अहम दस्तावेज जब्त किए हैं. जिनकी छानबीन के बाद अघोषित संपत्ति का आंकड़ा और बढ़ सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज