Home /News /rajasthan /

राजस्थान: आकाशीय बिजली की चपेट में आए 18 स्कूली बच्चे, तीन की मौत

राजस्थान: आकाशीय बिजली की चपेट में आए 18 स्कूली बच्चे, तीन की मौत

अजमेर में आकाशीय बिजली गिरने से घायल हुई छात्राएं.

अजमेर में आकाशीय बिजली गिरने से घायल हुई छात्राएं.

राजस्थान की राजधानी जयपुर समेत प्रदेशभर में गुरुवार सुबह से बारिश और ओलावृष्टि का दौर जारी है. इस दौरान आकाशीय बिजली ने भी कहर बरपाया है.

    राजस्थान की राजधानी जयपुर समेत प्रदेशभर में गुरुवार सुबह से बारिश और ओलावृष्टि का दौर जारी है. इस दौरान आकाशीय बिजली ने भी कहर बरपाया है. अलग-अगल हादसों में 18 स्कूली बच्चों समेत 20 लोग इसकी चपेट में आने से झुलस गए हैं. इनमें से अब तक तीन बच्चों की मौत होना बताया जा रहा है.
    गणतंत्र दिवस पर बारिश के बीच हुए इन हादसों में जयपुर के बस्सी और अजमेर के केकड़ी में स्कूली बचे शिकार हुए. इनमें से दो बच्चों की इलाज के दौरान मौत हो गई. बस्सी में तीन जगहों पर बिजली गिरी. तीन गंभीर झुलसे बच्चों को जयपुर के एमएमएस रेफर किया गया, वहीं टोंक और प्रतापगढ़ में भी बिजली गिरने लोग झुलस गए.
    अजमेर के केकडी क्षेत्र के दो स्‍थानों पर आकाशीय बिजली गिरने से सात स्‍कूली छात्राओं और चार अध्‍यापिकाओं समेत ग्‍यारह जने घायल हो गए. सभी घायलों को उपचार के लिए केकड़ी चिकित्‍सालय में भर्ती कराया गया. बिजली गिरने की बड़ी घटना लल्‍लाई गांव में हुई जिसमे गणतंत्र समारोह में भाग लेने वाली छात्राओं समेत स्‍कूल की अध्‍यापिकाएं झुलस गईं.
    घटना की सूचना मिलने पर संसदीय सचिव शत्रुघ्‍न गौतम ने भी अस्‍पताल पहुंचे और बच्‍चों की खैरियत पूछी. इसी तरह केकडी के गांव छोटा शाहपुरा में भी गुरुवार को गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान स्‍कूल भवन के पीछे आकाशीय बिजली गिरने से स्कूल की दीवार क्षतिग्रस्‍त हो गई. यहीं एक कमरे की कुछ पटि्टयों में दरारें आ गईं. गनीमत रही की इस दौरान बारिश के बीच स्‍कूल के बरामदे में खड़े स्‍कूली बच्‍चे इस घटना के शिकार नहीं हुए.

    Tags: Ajmer news, Jaipur news, Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर