लाइव टीवी

मुंबई के लिए चार्टर्ड प्लेन है तैयार, बस दिल्ली के इशारे का इंतजार

Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: November 11, 2019, 4:29 PM IST
मुंबई के लिए चार्टर्ड प्लेन है तैयार, बस दिल्ली के इशारे का इंतजार
महाराष्ट्र कांग्रेस प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे

तीन दिन से जयपुर के रिसॉर्ट में रह रहे विधायकों को मुंबई ले जाने के लिए जयपुर एयरपोर्ट पर चार्टर्ड प्लेन तैयार है. बस दिल्ली में महाराष्ट्र कांग्रेस के नेताओं के साथ कांग्रेस कार्य समिति (Congress Working Committee) की मीटिंग समाप्त होने के बाद वहा्ं से इशारे का इंतजार है.

  • Share this:
जयपुर. जयपुर हवाई अड्डे पर कांग्रेस के सभी विधायकों को मुंबई ले जाने के लिए चार्टर्ड प्लेन तैयार खड़ा है. अब तक कांग्रेस की कटु आलोचक रही शिवसेना के साथ महाराष्ट्र में सरकार बनाने के मुद्दे पर कांग्रेस कार्य समिति (Congress Working Committee) की सोमवार की सुबह 10 बजे बुलाई गई बैठक समाप्त हो गई है. बैठक में यही तय हुआ कि इसका निर्णय महाराष्ट्र कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के साथ विमर्श करने के बाद लिया जाएगा. महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की फिर बैठक है. इस बैठक के समाप्त होने के बाद ही इस चार्टर्ड विमान की उड़ान का फैसला होगा.

तीन पूर्व मुख्यमंत्री समेत सुबह ही महाराष्ट्र कांग्रेस के 7 नेता पहुंचे गए हैं दिल्ली 

इस बैठक में भाग लेने के लिए महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे और महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष बाला साहेब थोराट के अलावा तीन पूर्व मुख्यमंत्री सुशील कुमार शिंदे, अशोक चव्वाण और पृथ्वीराज चौहान और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विजय वडेट्टिवार दोपहर में ही दिल्ली जा चुके हैं. कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे ने औपचारिक रूप से मीडिया को बताया कि फिर बैठक होगी. उस बैठक में महाराष्ट्र कांग्रेस के सीनियर नेताओं की राय लेकर कोई फैसला लिया जाएगा.

शिवसेना के नेतृत्व में सरकार के लिए जरूरी है कांग्रेस का समर्थन 

यहां उल्लेखनीय है कि बीजेपी के सरकार बनाने से इनकार के बाद शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की क्रमश: 56 और 54 सीटें हैं जबकि कांग्रेस के 44 विधायक हैं. बगैर कांग्रेस के समर्थन के बीजेपी से अलग हुई शिवसेना की सरकार नहीं बन सकती. बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन टूटने तक कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे कह रहे थे कि कांग्रेस विपक्ष में बैठेगी लेकिन अब बदले समीकरण में इस पर विचार किया जा रहा है कि शिवसेना और राकांपा को समर्थन बाहर से देना है या सरकार में शामिल होना है. फिलहाल महाराष्ट्र के कांग्रेस विधायकों का राजस्थान का राजनीतिक पर्यटन जारी है.

ये भी पढ़ें- शिवसेना को समर्थन पर कांग्रेस में मंथन, मल्लिकार्जुन दिल्ली रवाना

महाराष्ट्र से विधायकों को जयपुर लाकर कांग्रेस ने की बाड़ेबंदी, कर रही मंथन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 4:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...