Jodhpur News: KBC में इनाम खुलने के नाम पर महिला से 3.95 लाख रुपये की ठगी, पीड़िता ने गहने तक बेच डाले

पीड़िता की शिकायत पर अज्ञात ठग के खिलाफ धोखाधड़ी एवं आईटी एक्ट में केस दर्ज किया गया है.

पीड़िता की शिकायत पर अज्ञात ठग के खिलाफ धोखाधड़ी एवं आईटी एक्ट में केस दर्ज किया गया है.

Fraud in the name of KBC: ठगे जाने का अहसास होने के बाद पीड़ि‍त महिला थाने का चक्‍कर लगा रही है. वहीं, ठगी करने वाले का फोन नंबर बंद आ रहा है.

  • Share this:
जोधपुर. पश्चिमी राजस्थान में आए दिन ठगी (Fraud) के कई तरह के मामले सामने आ रहे हैं. ठगी का नया मामला जोधपुर शहर के निकटवर्ती मथानिया थाना इलाके में सामने आया है. यहां एक ठग ने महिला को केबेसी (KBC) में इनाम खुलने का झांसा देकर करीब चार लाख रुपये ठग लिए. रुपये लेने के बाद ठग ने अपना फोन बंद कर लिया है. वहीं, महिला अब पुलिस थाने का चक्कर लगा रही है.

थानाधिकारी गौतम डोटासरा ने बताया कि उम्मेद नगर में रहने वाली लीला देवी ने इस संबंध में रिपोर्ट दी है. अपनी रिपोर्ट में उसने बताया है कि उसके पास गत 17 मार्च को किसी शख्स का फोन आया. उसने केबीसी में बड़ा इनाम खुलने की बात कही. तब उसे इनाम में अलग अलग रकम बताई गई. झांसे में आई लीला देवी ने परिवार वालों को भी यह बात नहीं बताई.

अलग-अलग नंबरों पर रुपये ट्रांसफर करवाए

ठग ने महिला को इनाम का झांसा देकर 19 अप्रैल तक अलग-अलग नंबरों पर रुपये ट्रांसफर करवा लिए. इनाम के लालच में महिला ने अपने घर के गहने भी बेच डाले. ठग उससे 3.95 लाख रुपये ऐंठ चुका है. उसके बाद महिला ने जब उसको फोन किया तो वह लगातार बंद आ रहा है. पीड़िता की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी एवं आईटी एक्ट में केस दर्ज किया गया है.
जालोर में साइबर ठगों ने उड़ाये 86 लाख रुपये

उल्लेखनीय है कि पश्चिमी राजस्थान के ही जालोर जिले में भी हाल ही में साइबर ठगी का बड़ा मामला सामने आया है. यहां एक नाइजीरियन नागरिक समेत तीन ठगों के गिरोह ने जालोर के नागरिक सहकारी बैंक लिमिटेड के 28 खाताधारकों के 86 लाख रुपये को ऑनलाइन अपने बैंक खातों में ट्रांसफर कर लिया. यह ठग गिरोह गुजरात में इसी तरह से करीब 50 लाख की साइबर ठगी कर चुका है. हाल ही में राजस्थान एसओजी ने इस गिरोह को पकड़कर सलाखों के पीछे पहुंचाया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज