Home /News /rajasthan /

क्या राजस्थान में लगेगा Lockdown? सीएम अशोक गहलोत ने दिया ये बड़ा बयान

क्या राजस्थान में लगेगा Lockdown? सीएम अशोक गहलोत ने दिया ये बड़ा बयान

सीएम गहलोत ने वीकेंड कर्फ्यू के सवाल पर कहा कि इस बारे में सबसे सलाह के बाद कोई फैसला लिया जाएगा.

सीएम गहलोत ने वीकेंड कर्फ्यू के सवाल पर कहा कि इस बारे में सबसे सलाह के बाद कोई फैसला लिया जाएगा.

CM Ashok Gehlot Big Statement: राजस्थान में लॉकडाउन (Lockdown) नहीं लगाया जायेगा. राजस्थान में तेजी से फिर फैल रहे कोरोना के बीच सीएम अशोक गहलोत ने आज मीडिया में बड़ा बयान देते लॉकडाउन लगाने से इनकार किया है. गहलोत ने वीकेंड कर्फ्यू के सवाल पर कहा कि इस बारे में सबसे सलाह के बाद कोई फैसला लिया जाएगा. गहलोत ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि मास्क लगाए, हाथ सेनेटाइज करें और वैक्सीन जरूर लगवाएं.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. राजस्थान में लगातार बढ़ रहे कोरोना (Corona) के मामलों के बावजूद आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot,) ने साफ किया कि प्रदेश में लॉकडाउन (Lockdown) नहीं लगाया जाएगा. गहलोत पीसीसी में आज पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक के मामलें में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे. इस दौरान कोरोना पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में सीएम गहलोत ने कहा कि राजस्थान में लॉकडाउन नहीं लगेगा. उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि मास्क लगाए, हाथ सेनेटाइज करें और वैक्सीन जरूर लगवाएं.

सीएम ने वीकेंड कर्फ्यू के सवाल पर कहा कि इस बारे में सबसे सलाह के बाद कोई फैसला लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि हमारी चिंता म्यूटेशन को लेकर है. पहली लहर में डेल्टा वायरस ज्यादा घातक नहीं था. लेकिन दूसरी लहर में उसने म्यूटेशन कर लिया. उससे हालात खराब हो गए थे. इस बार भी विशेषज्ञ कह रहे है कि ओमिक्रॉन ने अगर म्यूटेशन कर लिया तो यह घातक साबित हो सकता है. राजस्थान में बुधवार को सर्वाधिक 1883 कोरोना के मामले सामने आये थे. इनमें 1138 केस अकेले जयपुर में पाये गये थे.

प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक के मामले की जांच होनी चाहिये
प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक के मामले में सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि इस मामले की पूरी जांच होनी चाहिए. जब पहले से सूचना थी कि किसान आंदोलन कर रहे हैं तो फिर किसने प्रधानमंत्री को गुमराह किया या फिर पीएम ने खुद तय किया कि वो इस रास्ते से जाएंगे. देश की जनता को यह पता लगना चाहिए.

ओमिक्रॉन को लेकर लापरवाही ठीक नहीं
वहीं सीएम अशोक गहलोत ट्वीट करके कहा कि आमजन में ऐसी धारणा है कि कोरोना का ओमिक्रॉन वेरिएंट घातक नहीं है. इसलिए लोग लापरवाही बरत रहे हैं. विशेषज्ञों की राय है कि ओमिक्रॉन से ठीक होने के बाद पोस्ट कोविड समस्याएं पूर्व के वेरिएंट्स जितनी ही गंभीर हो सकती हैं. पोस्ट कोविड समस्या में अस्थमा, बार-बार सिर दर्द होना, फेफड़ों संबंधित रोग, किडनी की परेशानी और हृदय रोग तक हो सकते हैं.

सीएम की अपील वैक्सीन की दोनों डोज लगवाएं
गहलोत ने आगे कहा कि डॉक्टर्स के मुताबिक अगस्त 2020 में मुझे हुई आर्टरी ब्लॉकेज संबंधी परेशानी की एक वजह पोस्ट कोविड समस्या भी है. इसलिए ओमिक्रोन को भी गंभीरता से लेते हुए कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें. गहलोत ने आमजन से अपील की है कि वे वैक्सीन की दोनों डोज लगवाएं.

Tags: Ashok gehlot news, Corona Update News, Rajasthan latest news, Rajasthan News Update

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर