Home /News /rajasthan /

CM अशोक गहलोत ने किया RTO-DTO ऑफिस का लोकार्पण, इन 3 शहरों को दी बड़ी सौगात

CM अशोक गहलोत ने किया RTO-DTO ऑफिस का लोकार्पण, इन 3 शहरों को दी बड़ी सौगात

Jaipur Samachar: सीएम अशोक गहलोत ने  बालोतरा, शाहपुरा और भिवाड़ी में DTO कार्यालय का किया लोकार्पण.

Jaipur Samachar: सीएम अशोक गहलोत ने बालोतरा, शाहपुरा और भिवाड़ी में DTO कार्यालय का किया लोकार्पण.

Rajasthan News: जयपुर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) ने पौने चार करोड़ की लागत से बने आरटीओ कार्यालय (RTO Office) का लोकार्पण किया. साथ ही सीएम गहलोत ने बाड़मेर (Barmer) के बालोतरा में 78 लाख की लागत से बने, जयपुर (Jaipur) के शाहपुरा में 1.36 करोड़ की लागत से बने और अलवर (Alwar) के भिवाड़ी में 1.52 करोड़ की लागत से बने डीटीओ कार्यालय की भी सौगात दी है.

अधिक पढ़ें ...
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) की राजधानी जयपुर (Jaipur) में वर्चुअल कार्यक्रम के जरिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जोधपुर में पौने चार करोड़ की लागत से बने आरटीओ कार्यालय (RTO Office) के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण किया. इसके साथ ही सीएम गहलोत ने बाड़मेर के बालोतरा में 78 लाख की लागत से बने, जयपुर के शाहपुरा में 1.36 करोड़ की लागत से बने और अलवर के भिवाड़ी में 1.52 करोड़ की लागत से तैयार डीटीओ कार्यालय भवनों का भी लोकार्पण किया. परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास, परिवहन राज्यमंत्री अशोक चांदना और मुख्य सचिव निरंजन आर्य समेत कई अधिकारी इस दौरान मौजूद रहे.
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम गहलोत ने परिवहन विभाग और रोडवेज द्वारा कोरोना काल में किए गए काम की तारीफ की. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मुश्किल वक्त में लोगों की सेवा कर राजस्थान रोडवेज ने देश में बड़ा नाम कमाया. सीएम गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार ने जनता से जो वादे किए वो निभाए जा रहे हैं. वहीं मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और अशोक चांदना ने भी कहा कि सरकार घोषणा पत्र के वादे पूरे कर रही है और दो सीटों पर हुए उपचुनाव में जनता ने सरकार के कामकाज पर मुहर लगाई.
सीएम अशोक गहलोत ने दिया बड़ा बयान
सड़क दुर्घटनाओं में हर साल देश में दो से ढाई लाख लोगों की मौत होती है. राजस्थान में भी हर साल करीब 10 लाख लोगों को सड़क हादसों में जान गंवानी पड़ती है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसे लेकर गहरी चिन्ता जाहिर की है और इस संबंध में सख्ती के साथ ही प्रभावी उपाय करने के निर्देश अधिकारियों को दिए है. मंगलवार को चार जिलों में आरटीओ और डीटीओ कार्यालय भवनों के वर्चुअल लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि जिन्दगी बचाने के लिए अगर सख्ती भी करनी पड़े तो करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा के मुद्दे को हमें प्राथमिकता देनी चाहिए.  अगर सड़क डिफेक्टिव है तो परिवहन विभाग पीडब्ल्यूडी को आगाह करे. उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं को लेकर विभाग में एक अलग सेल बननी चाहिए.
ये भी पढ़ें: जयपुर में कोरोना का कहर, 3 छात्र कोरोना पॉजिटिव, पैरेंट्स भी Positive मिले
सीएम अशोक गहलोत ने सख्त लहजे में कहा कि जो भी अस्पताल सड़क दुर्घटना के घायलों के इलाज में बेईमानी करें उनका लाइसेंस निरस्त किया जाए ताकि दूसरे अस्पतालों को भी इससे सबक मिले. उन्होंने कहा कि इस संबंध में अगर कानून लाए जाने की जरूरत हो तो लाया जाए. उन्होंने कहा कि ड्राइविंग में लापरवाही करने वाले शायद ही किसी व्यक्ति का प्रदेश में लाइसेंस निरस्त होता होगा. सीएम गहलोत ने कहा कि लाइसेंस देते वक्त व्यक्ति के ड्राइविंग ज्ञान की अच्छे से परख होनी चाहिए. लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को 16 सीसी का नोटिस मिलना चाहिए.

Tags: Ashok gehlot, Jaipur news, Rajasthan news, RTO

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर